राजनीति

सरकार की सुरक्षा नीतियों के कारण बढ़ा Jammu-Kashmir में मतदान प्रतिशत : Mitali Gupta, पूर्व पत्रकार

Jammu-Kashmir

prabhasakshi

जम्मू कश्मीर में पूर्व पत्रकार मिताली गुप्ता ने राज्य में बढ़े हुए मतदान प्रतिशत को लेकर केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह सरकार की जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदमों की वजह से संभव हो पाया है। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

चुनाव यात्रा के दौरान प्रभासाक्षी की टीम जम्मू कश्मीर पहुंची। जहां हमारे रिपोर्टर ने पूर्व पत्रकार मिताली गुप्ता से राज्य की सुरक्षा और चुनावी माहौल को लेकर बात की।

इस दौरान मिताली गुप्ता ने राज्य में बढ़े हुए मतदान प्रतिशत को लेकर केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह सरकार की जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदमों की वजह से संभव हो पाया है। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि अब जम्मू कश्मीर में गोली की आवाज नहीं गूंजेगी। उनके इसी विश्वास के कारण लोग घरों से निकलकर बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। पूर्व पत्रकार ने कहा कि राज्य में अब हड़तालें पूरी तरह से बंद हो चुकी हैं और बच्चे सुरक्षित स्कूल पहुंच रहे हैं। 

उनके अनुसार, राज्य के लोग खुली हवा में सांस ले रहे हैं। जो मौजूदा सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। विपक्ष पर उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी सरकार के समय लोगों में जान जाने का जोखिम हमेशा बना रहता था। इसलिए लोग घरों से मतदान करने के लिए नहीं निकलते थे। महबूबा मुफ्ती की आलोचना करते हुए मिताली गुप्ता ने दावा किया कि उन्हें संविधान और धारा 370 के बारे में जानकारी नहीं है। इसलिए वे 370 को वापस लाने की बात कर रही हैं। पूर्व पत्रकार ने कहा कि पहले के समय में लाल चौक पर जाने से लोग डरते थे, लेकिन अब वहां तिरंगा शान से फहरा सकते हैं।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top