खेल

संदीप लामिछाने का दूसरी बार भी हुआ यूएस वीजा रिजेक्ट, नेपाल में सड़कों पर उतरे फैंस

Sandeep Lamichhane- India TV Hindi

Image Source : GETTY
संदीप लामिछाने

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने का वेस्टइंडीज और यूएस में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना लगभग टूट गया है। इस मेगा इवेंट के लिए जब नेपाल की टीम का ऐलान हुआ था तो उस समय संदीप दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद थे, लेकिन वहां की अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से हाल में ही बरी कर दिया था, जिसके बाद ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि संदीप जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल टीम का हिस्सा बनेंगे, जिसको लेकर उन्होंने यूएस का वीजा भी अप्लाई किया था, लेकिन उसे नेपाल में स्थित अमेरिकी दूतावास की तरफ से रिजेक्ट कर दिया गया था, जिसके बाद संदीप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपनी निराशा भी व्यक्त की थी, वहीं दूसरी बार भी संदीप का अब यूएस वीजा रिजेक्ट होने के बाद उनका इस मेगा इवेंट में खेलने के रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं।

संदीप के समर्थन में सड़कों पर उतरे नेपाल में फैंस

अमेरिकी दूतावास की तरफ से संदीप लामिछाने का दूसरी बार वीजा आवेदन रद होने के बाद क्रिकनेपाल की खबर के अनुसार वह फैंस सड़कों पर उतरकर इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने संदीप को वीजा देने की मांग रखते हुए पीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन किया। दरअसल पिछले साल संदीप लामिछाने पर एक 17 साल की लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद संदीप को जहां नेपाल टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था तो वहीं इस मामले में काठमांडू की एक कोर्ट ने उन्हें 8 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि संदीप ने निचली अदालत के इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी जिसके बाद उन्हें वहां से बरी कर दिया गया। इसके बाद संदीप को उम्मीद थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप में अब हिस्सा ले पाएंगे लेकिन यूएस का वीजा 2 बार रद होने के साथ उनका ये सपना अब लगभग पूरी तरह से टूट चुका है।

नेपाल की टीम ग्रुप डी का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नेपाल की टीम ग्रुप-डी का हिस्सा है, जिसमें उसके साथ नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम भी है। मेगा इवेंट में नेपाल की टीम अपना पहला मुकाबला 4 जून को नीदरलैंड्स के खिलाफ डलास में खेलेगी। वहीं इससे पहले टीम को 2 प्रैक्टिस मैच भी खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्हें अपने पहले अभ्यास मैच में कनाडा की टीम के खिलाफ 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें

Video: इंग्लैंड में शादाब खान हो गए सरेआम ट्रोल, फैन ने पूछा – इतने छक्के क्यों खाते हो

हार्दिक पांड्या स्लेजिंग में भूले सीनियर-जूनियर का अंतर, दिनेश कार्तिक ने बताया IPL 2024 में हुआ किस्सा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top