उद्योग/व्यापार

व्हीलचेयर की कमी की वजह से बुजुर्ग की हुई मौत, DGCA ने भेजा Air India को नोटिस

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया का एक बुजुर्ग यात्री, जिसे व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं कराई गई थी, आव्रजन काउंटर पर गिर गया और उसकी मृत्यु हो गई। यह घटना सोमवार को हुई जब 80 वर्षीय व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट से न्यूयॉर्क से आया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन से एक सप्ताह के भीतर घटना पर रिपोर्ट देने को कहा है।

Air India की वजह से भारतीय मूल के अमेरिकी कपल को करना पड़ा मुसीबत का सामना

अमेरिकी पासपोर्ट वाले भारतीय मूल के बुजुर्ग व्यक्ति ने कथित तौर पर एयर इंडिया का टिकट लेते समय अपने और अपनी पत्नी के लिए व्हीलचेयर की सुविधा पहले से बुक कर ली थी। हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, व्हीलचेयर की कमी के कारण, एयरलाइन से केवल एक सहायक जोड़े के लिए आया था।

Air India ने बुजुर्ग कपल में एक को ही दी व्हीलचेयर

जबकि उस व्यक्ति की पत्नी कथित तौर पर व्हीलचेयर पर बैठी थी, उसने पैदल ही उसका पीछा करने का फैसला किया। पहुंचने के लिए लगभग 1.5 किमी पैदल चला पड़ा जहां दिल का दौरा पड़ने से वह अचानक गिर गया। उन्हें मुंबई हवाई अड्डे की चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया और वहां से नानावती अस्पताल ले जाया गया।”

कम व्हीलचेयर की वजह Air India को करना पड़ेगा मुसीबतों का सामना

बुजुर्ग दंपत्ति ने एयर इंडिया की उड़ान एआई-116 में इकोनॉमी क्लास में न्यूयॉर्क से मुंबई की यात्रा की थी, जो सोमवार को सुबह 11.30 बजे उतरने वाली थी, लेकिन इसमें दोपहर 2.10 बजे तक की देरी हो गई। रिपोर्टों के अनुसार, एयर इंडिया की उड़ान में 32 व्हीलचेयर यात्री थे, लेकिन उनके साथ आने वाले कर्मचारियों में से केवल 15 व्हीलचेयर उनकी सहायता के लिए जमीन पर इंतजार कर रहे थे।

Air India ने बताया घटना को दुर्भाग्यपूर्ण

मामले पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इसेदुर्भाग्यपूर्ण घटनाबताया। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, 12 फरवरी 2024 को न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले हमारे मेहमानों में से एक अपनी पत्नी के साथ आव्रजन साफ़ करने के लिए आगे बढ़ते समय बीमार पड़ गया, जो व्हीलचेयर पर थी। व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण, हमने यात्री से व्हीलचेयर सहायता उपलब्ध होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया था, लेकिन उसने अपने जीवनसाथी के साथ पैदल चलने का विकल्प चुना। बीमार होने के बाद हवाईअड्डे पर उसका इलाज कर रहे डॉक्टर की सलाह के अनुसार, यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया, ”एयरलाइन ने कहा।

Source link

Most Popular

To Top