खेल

वेस्टइंडीज ने PNG की टीम को हराया, अमित पंघाल ने कटाया पेरिस ओलंपिक का टिकट; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

West Indies Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
West Indies Cricket Team

वेस्टइंडीज की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज के शुरुआती विकेट भी जल्दी गिर गए। इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस ने दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 42 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत दिला दी। आइए जानते हैं, खेल की 10 की बड़ी खबरें। 

सेसे बाउ PNG के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज

पापुआ न्यू गिनी के लिए सेसे बाउ ने एक शानदार पारी खेली। सेसे बाउ ने इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 50 रन बनाए। इस दौरान सेसे बाउ के बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का देखने को मिला। इसी के साथ सेसे बाउ टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जड़ने वाले पापुआ न्यू गिनी के दूसरे बल्लेबाज बन गए। उसने पहले असद वाला ऐसा कर चुके हैं। 

इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े कीरोन पोलार्ड

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त किया था। वह इस टूर्नामेंट के लिए अब टीम के साथ जुड़ गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर कीरोन पोलार्ड की फोटो शेयर करके ये जानकारी दी है। बता दें पोलार्ड के लिए ये बतौर कोच पहली जिम्मेदारी है जब वह किसी इंटरनेशनल टीम के साथ जुड़े हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर उतरेंगे जॉनी बेयरस्टो 

जोस बटलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि टीम के हर खिलाड़ी के लिए यह खेल की स्थिति को समझने और उसके अनुसार खेलने की कोशिश करने के बारे में है। मुझे लगता है कि जॉनी के पास नंबर 4 पर हमारे लिए यह भूमिका निभाने के लिए अनुभव और खेल है। यह कुछ ऐसा है जो उन्होंने पहले भी टी20 टीम में काफी किया है, और उनके खेल में काफी विविधता है। 

वेस्टइंडीज ने PNG को हराया

वेस्टइंडीज की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को हरा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए। वेस्टइंडीज को आखिरी के 4 ओवर में जीत के लिए 40 रनों की जरूरत थी। वहां से रोस्टन चेस और आंद्रे रसेल ने अपनी टीम की पारी को संभाला और उन्हें मैच जिताया। रोस्टन चेस ने इस मैच में 27 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली।

IND vs PAK मैच पर चर्चा की वजह से प्लेयर्स होते हैं नर्वस-बोले बाबर

बाबर आजम ने कहा कि दुनिया में आप कहीं भी जाओ, आपको भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर चर्चा करते हुए लोग मिल जाएंगे। हर कोई अपने देश का समर्थन करता है। प्रत्येक फैन इस मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं और उसका ध्यान इस खास मैच पर लगा रहता है। निश्चित तौर पर अपेक्षाओं और इस मैच को लेकर बने माहौल के कारण खिलाड़ी थोड़ा नर्वस हो जाते हैं। यह इस पर निर्भर करता है कि आप इससे कैसे निपटते हैं तथा जितना आप बेसिक्स पर ध्यान लगाएंगे उतना ही एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

USA vs CAN के बीच मैच में बने कुल 391 रन

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साल 2016 में इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के नाम है, जिसमें दोनों टीमों ने मिलकर कुल 459 रन बनाए थे। वहीं अमेरिका और कनाडा के बीच हुए मैच में कुल 391 रन बने जिसके बाद ये मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच में बने सबसे ज्यादा रनों के मामले में चौथे स्थान पर है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर साल भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला है जो साल 2007 में डरबन के मैदान पर खेला गया था, जिसमें कुल 213 रन बने थे। 

रूबेन ट्रम्पेलमैन T20I मैच की पहली दो गेंदों में 2 विकेट लेने वाले पहले प्लेयर

नामीबिया के रूबेन ट्रम्पेलमैन ने ओमान के खिलाफ पहले ओवर की पहली गेंद पर ही कश्यप प्रजापति को आउट किया। इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने ओमान के कप्तान आकिब इलियास का विकेट हासिल किया। रूबेन ट्रम्पेलमैन T20I क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए हैं। उनसे पहले कोई भी ऐसा नहीं कर पाया था।  

जैस्मीन लम्बोरिया ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

राष्ट्रीय महिला चैंपियन जैस्मीन लम्बोरिया (57 किग्रा) ने दूसरे वर्ल्ड क्वालीफिकेशन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के अपने क्वार्टर फाइनल में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। जैस्मीन ने अपने 60 किग्रा को छोड़कर महिलाओं के 57 किग्रा वर्ग में कोटा हासिल की चुनौती पेश की और देश को इस वर्ग का कोटा दिलाया। जैस्मीन ने एकतरफा क्वार्टर फाइनल में माली की मैरिन कामरा को आसानी से 5-0 से पराजित किया।

अमित पंघाल को भी मिला ओलंपिक का टिकट

वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने दूसरे वर्ल्ड क्वालीफिकेशन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के 51 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शानदार वापसी करके चीन के चुआंग लियू को हराकर पेरिस ओलंपिक में अपनी जगह पक्की की। पंघाल ने एक कड़े मुकाबले में लियू को 5-0 से हराकर दूसरी बार ओलंपिक के लिए टिकट कटाया। 

भारतीय हॉकी टीम को मिली हार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग के लंदन चरण के अपने दूसरे मैच में मेजबान ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। एक दिन पहले हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने विश्व चैंपियन जर्मनी को 3-0 से हराया था लेकिन रविवार को मेहमान टीम मैच में अधिकतर समय पिछड़ती रही। ग्रेट ब्रिटेन के लिए बंडुराक निकोलस ने दो (दूसरे और 11वें मिनट में) मैदानी गोल दागे। मेजबान टीम के लिए कैलनन विल (47वें मिनट) ने भी एक गोल किया। भारत के लिए एकमात्र गोल अभिषेक ने 35वें मिनट में मैदानी गोल के रूप में किया। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top