खेल

विराट कोहली साउथ अफ्रीका से अचानक वापस लौटे भारत, ये खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर

Virat Kohli - India TV Hindi

Image Source : GETTY
विराट कोहली

India vs South Africa Test Series Virat Kohli Update : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज अब करीब है। पहला मुकाबला क्रिसमस के अगले दिन यानी 26 दिसंबर से खेला जाना है, जिसे बॉक्सिंग डे टेस्ट भी कहा जाता है। इसके लिए टीम इंडिया अपनी तैयारी में जुटी है। लेकिन इस बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। खबर है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका से वापस घर यानी भारत लौट आए हैं। लेकिन अच्छी बात ये है कि हो सकता है कि वे टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही फिर से साउथ अफ्रीका पहुंच जाएं। 

विराट कोहली के आज ही वापस साउथ अफ्रीका जाने की संभावना 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त भारत में हैं। बताया जाता है कि कुछ पारिवारिक कारणों से वे लौट आए हैं। लेकिन जल्द ही वे फिर से साउथ अफ्रीका चले जाएंगे। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में चल रहे तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड नहीं खेला था, क्योंकि वे भारत में थे। हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि विराट कोहली किस वजह से वापस भारत आए, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर वापस पहुंच जाएंगे। विराट कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से तीन दिन के लिए परमीशन लेकर मुंबई आ गए थे। विराट कोहली के शुक्रवार यानी 22 दिसंबर को लौटने की उम्मीद है।

रुतुराज गायकवाड की इंजरी गंभीर, पूरी टेस्ट सीरीज से हुए बाहर 

इस बीच दूसरी खबर ये है कि रुतुराज गायकवाड भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। यही कारण रहा कि वे तीसरे और आखिरी वनडे में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने पारी का आगाज किया। बताया जाता है कि वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। अब पता चला है कि गायकवाड के दो टेस्ट मैचों से पहले ठीक होने की कोई संभावना नहीं है और टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है। उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है। 30 दिसंबर को समाप्त होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद भारतीय खिलाड़ी केपटाउन जाएंगे, जहां 3 जनवरी को दूसरा और अंतिम टेस्ट शुरू होगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : टेस्ट सीरीज के बाद रिटायरमेंट लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, हो गया ऐलान

IND vs SA : साउथ अफ्रीका से वापस भारत लौटेंगे इतने खिलाड़ी, इन्हें तो मौका तक नहीं मिला

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top