खेल

विराट कोहली को अमेरिका पहुंचते ही मिला बड़ा अवॉर्ड, ICC ने भी किया वीडियो शेयर

Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : ICC/INSTAGRAM
विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम अमेरिका पहुंच चुकी है, जिसमें टीम ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच भी खेला जिसमें विराट कोहली ने हिस्सा नहीं लिया था। दरअसल कोहली 31 मई को टीम के साथ अमेरिका में जुड़े थे, जिसके चलते वह इस वॉर्मअप मैच में नहीं खेले। वहीं यूएस पहुंचने के बाद कोहली को आईसीसी की तरफ से वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का अवॉर्ड दिया गया जिसमें विराट को ट्रॉफी देने के साथ कैप भी दी गई।

आईसीसी की तरफ से शेयर किया गया वीडियो

साल 2023 में विराट कोहली का वनडे फॉर्मेट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने 27 मैचों में खेलते हुए 72.47 के औसत से 1377 रन बनाए जिसमें 6 शतकीय और 8 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी। कोहली ने इस दौरान वनडे में अपना 50वां शतक लगाने के साथ सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में तीसरी बार आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का ये अवॉर्ड जीता है, जिसके साथ ही उन्होंने एबी डी विलियर्स को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने इससे पहले 2 बार ये अवॉर्ड जीता था। आईसीसी की तरफ से न्यूयॉर्क में कोहली को ये अवॉर्ड दिया गया जिसका वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है।

टी20 वर्ल्ड में कोहली के प्रदर्शन पर सभी की नजरें

विराट कोहली का मौजूदा फॉर्म बल्ले से अभी काफी शानदार चल रहा है, लेकिन वह जनवरी 2024 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। आईपीएल 2024 में कोहली का बल्ला जमकर चलता देखने को मिला जिसमें उन्होंने कुल 741 रन बनाए। कोहली अभी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें उनके बल्ले से 27 मैचों में 81.50 के औसत से 1141 रन देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN के बीच वॉर्म अप मैच में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में टीम को लगा तगड़ा झटका

लाइव मैच में रोहित से मिलने ग्राउंड में पहुंचा फैन, अमेरिकी पुलिस ने धर दबोचा; हिटमैन का रिएक्शन वायरल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top