राजनीति

वायनाड में बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन में शामिल होंगी स्मृति ईरानी, नॉमिनेशन से पहले रोड शो

वायनाड में स्मृति ईरानी करेंगी चुनाव प्रचार- India TV Hindi

Image Source : FILE-PTI
वायनाड में स्मृति ईरानी करेंगी चुनाव प्रचार

केरल की वायनाड संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन आज नामांकन दाखिल करेंगे। सुरेंद्रन के नामांकन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल होंगी। नामांकन से पहले स्मृति ईरानी के साथ के सुरेंद्रन रोड शो भी करेंगे। बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में वायनाड में स्मृति ईरानी चुनाव प्रचार भी करेंगी। वायनाड से सीपीआई ने डी राज की पत्नी एनी राजा को मैदान में उतारा है। इसकी वजह से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

राहुल गांधी वायनाड से हैं सांसद

बता दें कि वायनाड से के सुरेंद्रन की उम्मीदवारी पिछले हफ्ते घोषित की गई थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से मौजूदा सांसद हैं। उन्होंने बुधवार को ही यहां से नामांकन दाखिल किया है। 2019 में राहुल गांधी वायनाड से जीत गए थे लेकिन यूपी की अपनी पुरानी सीट अमेठी से हार गए थे। उन्हें स्मृति ईरानी ने हराया था। हालांकि राहुल ने उन्हें 2014 में 1.07 लाख वोटों के अंतर से हराया था। 

कौन हैं के सुरेंद्रन?

कोझिकोड जिले के उलेयेरी के रहने वाले कुन्नुमेल सुरेंद्रन 2020 से केरल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा के वायनाड जिला अध्यक्ष के रूप में की और 2019 के लोकसभा में पथानामथिट्टा से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे। के सुरेंद्रन कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के करीबी विश्वासपात्र हैं। 2016 के विधानसभा चुनाव में वह मंजेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से मात्र 89 वोटों से हार गए। 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान सुरेंद्रन पर मंजेश्वरम में बसपा उम्मीदवार के सुंदरा को धमकी देने का आरोप लगा था।

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top