उद्योग/व्यापार

लोकसभा चुनाव के बाद फिर पलटी मारेंगे नीतीश कुमार? तेजस्वी यादव के नए दावे से बढ़ी सियासी हलचल

Lok Sabha Elections 2024: आम चुनाव 2024 का परिणाम आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री और JDU प्रमुख नीतीश कुमार के एक बार फिर पलटी मारने की भविष्यवाणी की जा रही है। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के बारे में हाल की अपनी टिप्पणी को दोहराते हुए गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच बढती कथित दूरी दर्शाती है कि लोकसभा नतीजे आने के बाद बिहार में कुछ बड़ा होगा। इससे पहले तेजस्वी ने मंगलवार को नीतीश कुमार के एक बार फिर ‘पलटी’ मारने की भविष्यवाणी की थी।

तेजस्वी ने पटना में पत्रकारों से कहा, “जब से हमने कहा कि 4 जून के बाद हमारे चाचा (नीतीश कुमार) अपनी पार्टी को बचाने के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, तब से वह प्रचार में नहीं निकले हैं। प्रशासन का काम राज्यपाल देख रहे हैं एवं अधिकारियों को बुलाकर के समीक्षा कर रहे हैं। JDU और BJP अपनी-अपनी सीट पर लगी हुई है। उनके बीच कोई तालमेल नहीं है। यह जो अंतर है वह दिखाता है कि 4 जून के बाद कुछ बड़ा होगा।”

पूर्व डिप्टी सीएम ने 28 मई को नीतीश कुमार के बारे में कहा था, “हमारे चाचा पिछडों की राजनीति और पार्टी बचाने के लिए कोई भी बडा फैसला 4 जून के बाद कर सकते हैं।” नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर BJP की अगुवाई वाली NDA में चले जाने के कारण तेजस्वी यादव ने जनवरी में उपमुख्यमंत्री पद खो दिया था।

RJD-JDU फिर आएंगे साथ?

यह पूछे जाने पर कि क्या वह JDU प्रमुख के साथ फिर से गठबंधन करेंगे तेजस्वी ने कहा था, “यह बाद में देखा जाएगा।” पिछले एक दशक में नीतीश कुमार ने दो बार तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाले RJD के साथ गठबंधन किया। हाल में JDU 1990 के दशक से उसकी सहयोगी रही बीजेपी के साथ फिर चला गया।

खराब स्वास्थ्य के कारण व्हीलचेयर पर चुनाव प्रचार कर रहे युवा RJD नेता ने कहा, “आज प्रचार का अंतिम दिन हैं और प्रचार समाप्त होने तक मेरी 251 चुनावी सभाएं हो जाएंगी।” उन्होंने कहा, “इसबार I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। हम लोग 300 पार कर रहे हैं। दरअसल मोदी जी 3 महबूबाओं से सबसे अधिक प्यार करते हैं और वे बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई हैं। मोदी जी को ये तीनों महबूबाएं चुनाव हरवा रही हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी के ध्यान सत्र के लिए कन्याकुमारी की उनकी यात्रा के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा, “वह मार्केटिंग करने, फोटो खिंचवाने, स्वीमिंग करने जा रहे हैं। पिछली बार गुफा में बैठकर वह फोटो खिंचवा रहे थे। इस बार वह कन्याकुमारी जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी से निवेदन है कि मीडिया और कैमरा पर बैन लगाएं। जाइए, जो ध्यान करना है कीजिए, ध्यान में बाधाओं को मत लाइए।”

Source link

Most Popular

To Top