खेल

राजस्थान रॉयल्स की बढ़ गईं मुश्किलें, अगले 2 मैचों में नहीं खेलेंगे जोस बटलर, इस बड़ी वजह से लौटे घर

jos buttler- India TV Hindi

Image Source : PTI
jos buttler

Rajasthan Royals IPL 2024: संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अभी तक 12 मुकाबलों में से 8 में जीत दर्ज की है। वहीं चार मैचों में टीम को हार मिली है। राजस्थान रॉयल्स के 16 अंक हैं और टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है। राजस्थान के अभी दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे पंजाब किंग्स और केकेआर के खिलाफ खेलने हैं। लेकिन अब राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी इन दो मैचों में नहीं खेल पाएगा। 

अगले मैचों में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर स्वदेश लौट गए हैं। अब वह आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के बचे हुए दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इससे राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ गईं हैं, क्योंकि प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिहाज से टीम के लिए ये दोनों मैच बहुत ही अहम है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ चार टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला 22 मई को खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ही हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भाग लेने के लिए वह इंग्लैंड लौट गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज पाकिस्तान और इंग्लैंड के लिए टी20 सीरीज बहुत ही जरूरी है। 

IPL 2024 में किया दमदार प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में जोस बटलर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 के 11 मैचों में 359 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। उन्होंने टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं और उनकी प्लेइंग इलेवन में मौजूदगी राजस्थान रॉयल्स को ताकत देती है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मिस यू जोस भाई। 

IPL में बनाए 3000 से ज्यादा रन

जोस बटलर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। वह एक बार क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 107 मैचों में 3582 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 19 अर्धशतक भी लगाए हैं। आईपीएल में बटलर का हाईएस्ट स्कोर 124 रन है। 

यह भी पढ़ें: 

DC vs LSG Pitch Report: कैसी होगी दिल्ली की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन रहेगा हावी

प्लेऑफ से बाहर होने के बाद पंजाब किंग्स को लगा एक और झटका, IPL 2024 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top