राजनीति

येदियुरप्पा पर बेटी के यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला की मौत, इस कैंसर से जूझ रही थी

Yediyurappa - India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
बी. एस. येदियुरप्पा

बेंगलुरु: भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा पर अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की फेफड़ों के कैंसर के कारण यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मार्च में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अस्पताल में तोड़ा दम

पुलिस के मुताबिक, महिला ने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा ने 2 फरवरी को एक मुलाकात के दौरान उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया। आरोप से इनकार करते हुए 81 वर्षीय भाजपा नेता ने कहा था कि वह मामले में कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। पुलिस ने कहा, ‘‘महिला के फेफड़ों के कैंसर से ग्रसित होने का पता चला था और एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। रविवार की रात, उनकी मौत हो गई।’’ 17 वर्षीय लड़की ने POCSO मामले के एक गवाह को मैसेज कर बताया था कि उसकी मां रात करीब 9.21 बजे अस्पताल में है। बाद में उसने संदेश भेजा कि उसकी मां अब नहीं रहीं।

महिला संगठन ने की पोस्टमार्टम की मांग

एबीजेएमएस के राज्य उपाध्यक्ष गौरम्मा ने कहा कि मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाना चाहिए और संगठन हुलिमावु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएगा। गौरम्मा ने कहा कि जेएमएस का एक सदस्य सुबह अस्पताल के पास मौजूद था और शव को मृतक महिला के बेटे और भाई ने ले लिया।

महिला के आरोप पर 14 मार्च को मामला दर्ज होने के बाद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने एक आदेश जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से आगे की जांच के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को स्थानांतरित कर दिया था। सीआईडी ने अब तक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत पीड़िता और उसकी मां का बयान दर्ज किया है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top