उद्योग/व्यापार

‘मैं भी दुर्व्यवहार बर्दाश्त की, वहां मारपीट करना सामान्य बात है…’ पूर्व AAP नेता शाजिया इल्मी का केजरीवाल पर बड़ा आरोप

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम आवास पर हुई अभद्रता पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। इल्मी ने गुरुवार को कहा कि स्वाति मालीवाल की तरह उन्होंने भी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में रहते हुए दुर्व्यवहार सहन किया है। उन्होंने कहा कि वहां मारपीट करना बहुत सामान्य बात है। उन्होंने दावा किया कि यहां तक कि योगेंद् यादव जैसे नेताओं को भी “बाउंसरों ने बाहर निकाल दिया” और अब पूर्व DCW अध्यक्ष की पिटाई की गई है। मालीवाल ने उनके साथ मुख्यमंत्र केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर हुई बदसलूकी की घटना के संबंध में गुरुवार को पुलिस के सामने बयान दर्ज कराया।

शाजिया इल्मी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, “…उसे (स्वाति मालीवाल) पीटा गया है… विभव कुमार का जॉब प्रोफाइल अरविंद केजरीवाल का पालन करना है। मैंने भी उस शख्स की बदतमीजी बर्दाश्त की है…वहां मारपीट करना बहुत सामान्य बात है। प्रशांत कुमार और योगेंद्र यादव को भी बाउंसरों ने बाहर निकाल दिया। लेकिन, इस बार तो उन्होंने हद ही कर दी…क्या आपके पीए द्वारा किसी महिला को पीटना उचित है? पुलिस ने अच्छा काम किया है. वे उसकी मदद के लिए पहुंचे हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए इल्मी ने कहा कि केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक महिला सहकर्मी की पिटाई करवाने के बाद उनके पास इस पद पर बने रहने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि विभव कुमार केवल AAP संयोजक के आदेशों का पालन करते हैं और किसी को यह नहीं सोचना चाहिए कि उन्होंने अपनी मर्जी से ऐसा किया है।

शाजिया ने कहा, “केजरीवाल को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। उनके लिए उस कुर्सी को बरकरार रखना ठीक नहीं है…महिला सहकर्मी की पिटाई के बाद केजरीवाल के पास सीएम बनने का कोई कारण नहीं है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए और तत्काल आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए। कोई ये ना सोचे कि ये विभव ने किया है। ये सब अरविंद केजरीवाल ने किया है। विभव ने यह दुर्व्यवहार अरविंद केजरीवाल के आदेश पर किया है।”

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की शिकायत

दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार द्वारा कथित मारपीट के मामले में गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित मालीवाल के आवास पर उनका बयान दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मालीवाल सोमवार सुबह सिविल लाइन्स थाने पहुंची थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ बदसलूकी की थी।

इससे पहले, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को समन जारी किया। AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मालीवाल के साथ हुई घटना बेहद निंदनीय है।

Source link

Most Popular

To Top