बड़ी खबर

मुंबई में बिल्डिंग से कूदकर छात्रा ने दी जान, माता-पिता हैं IAS अधिकारी; सुसाइड नोट बरामद

बिल्डिंग से कूदकर छात्रा ने दी जान।- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
बिल्डिंग से कूदकर छात्रा ने दी जान।

मुंबई: दक्षिण मुंबई में मंत्रालय के पास सोमवार तड़के महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी दंपति की बेटी ने आत्महत्या कर ली। मृतक युवती की पहचान 27 वर्षीय लिपि रस्तोगी के रूप में हुई है। लिपि रस्तोगी ने एक इमारत की 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की। पुलिस ने मामले की जानकारी दी है। घटना के बाद लिपि को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बताई जा सकी। वहीं घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है।

सोनीपत से कर रही थी एलएलबी की पढ़ाई

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत से एलएलबी की पढ़ाई कर रही लिपि रस्तोगी तड़के करीब चार बजे राज्य सचिवालय के निकट एक इमारत से कूद गई। उस समय मंत्रालय के निकट स्थित आईएएस अधिकारियों के आवास परिसर में सब सो रहे थे। पुलिस ने कहा कि इमारत के गार्ड ने परिसर के निकट खड़ी एक मोटरसाइकिल पर लिपि को बेहोशी की हालत में पाया और परिवार को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद उसे जीटी अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि तत्काल चिकित्सा प्रदान किए जाने के बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट

अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कथित तौर पर लिखा है कि उसकी मौत के लिए किसी को दोष न दिया जाए। अधिकारियों ने बताया कि कफ परेड थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि लिपि शैक्षणिक प्रदर्शन को लेकर काफी दबाव में थी, जिसके चलते वह तनाव में थी। लिपि के पिता विकास रस्तोगी महाराष्ट्र उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं, जबकि मां राधिका रस्तोगी भी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं और राज्य सरकार में सेवारत हैं। इससे पहले, 2017 में महाराष्ट्र कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों मिलिंद और मनीषा म्हैसकर के 18 वर्षीय बेटे ने मुंबई में एक ऊंची इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें- 

अजमेर में छात्रा से दोस्ती कर गैंगरेप, ब्लैकमेल कर वसूले लाखों रुपये; दो गिरफ्तार

दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट में बम की चेतावनी, अहमदाबाद में किया गया लैंड; यात्रियों में मचा हड़कंप

Source link

Most Popular

To Top