उद्योग/व्यापार

मर्जर की समयसीमा बढ़ाने पर बातचीत के लिए Zee और Sony के बीच सहमति

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने 20 दिसंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि सोनी पिक्चर्स नेवटर्क्स इंडिया (अब कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड) मर्जर की समयसीमा बढ़ाने पर चर्चा करने के लिए सहमत हो गई है। Zee ने बताया कि उसे इस सिलसिले में सोनी (Sony) से चिट्ठी मिली है और दोनों कंपनियां आपसी भरोसे के साथ तारीख बढ़ाने को लेकर बातचीत करेंगी, ताकि मर्जर की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से अंजाम दिया जा सके।

इस सिलसिले में पहले तय की गई समयसीमा के मुताबिक, मर्जर की प्रक्रिया 22 दिसंबर तक पूरी होनी थी। दरअसल, 2021 में मर्जर को लेकर हुई समझौते में यही तारीख तय की गई थी। खबरों के मुताबिक, हालांकि, कुछ मतभेदों की वजह से दोनों पक्ष मर्जर को लेकर आगे नहीं बढ़ पाए। मुख्य तौर पर मतभेद इस बात को लेकर था कि मर्जर होने के बाद बनने वाली इकाई का नेतृत्व कौन करेगा।

एक एनालिस्ट ने बताया कि Zee के साथ पूरे भरोसे के साथ बातचीत करने की Sony इच्छा मर्जर के मामले में राहत देने वाली खबर है, क्योंकि इससे दोनों पक्षों के लिए एक-दूसरे के बीच सहयोग सुनिश्चित हो सकेगा। मर्जर की समयसीमा बढ़ाने को मंजूरी मिल जाने के बाद रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज व सूचना और प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी और रीलिस्टिंग प्रोसेस आदि में 3-4 महीने का समय लगेगा। मर्ज की गई इकाई की लिस्टिंग मार्च या अप्रैल 2024 तक होने का अनुमान है।

Source link

Most Popular

To Top