राजनीति

मणिपुर: घाटी के 5 जिलों में कर्फ्यू में मिली ढील, सोमवार को 4 ग्रामीणों की गोली मारकर हुई थी हत्या

Manipur Curfew- India TV Hindi

Image Source : FILE
मणिपुर के 5 जिलों में कर्फ्यू में मिली ढील

इंफाल: मणिपुर के 5 जिलों में कर्फ्यू में ढील मिल गई है। मणिपुर सरकार ने इंफाल घाटी के पांच जिलों में लागू कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक थोउबल, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम और काकचिंग जिलों में बुधवार को सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक प्रतिबंधों में ढील दी गई है जबकि बिष्णुपुर में कर्फ्यू में ढील सुबह पांच बजे से रात नौ बजे तक रहेगी। 

सोमवार को 4 ग्रामीणों की हुई थी हत्या

सोमवार शाम थोउबल जिले में चार ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अधिसूचना में कहा गया है, ‘कानून व्यवस्था की सुधरती स्थिति के कारण आम जनता को आवश्यक वस्तुओं की खरीद की सुविधा प्रदान करने के लिए आवाजाही पर प्रतिबंधों में ढील देने की आवश्यकता है। हालांकि, यह छूट सक्षम प्राधिकारी से अनुमोदन प्राप्त किए बिना किसी भी सभा/व्यक्तियों के बड़े पैमाने पर आंदोलन/धरना-प्रदर्शन और रैलियों पर लागू नहीं होगी।’

मणिपुर के अल्पसंख्यक बहुल लिलोंग चिंगजाओ इलाके में सोमवार शाम को प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सदस्यों ने चार ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि इस घटना को मादक पदार्थों की तस्करी से एकत्र धन पर विवाद के परिणाम के रूप में देखा जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो अन्य लोगों का इंफाल स्थित एक अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में इलाज चल रहा है। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

गुजरात: राम के रंग से रंगा अहमदाबाद,  पुलों और सार्वजनिक स्थानों के नाम रामायण और अन्य पात्रों के नाम पर रखे गए

हिट एंड रन कानून: ट्रांसपोर्टरों और सरकार के बीच बैठक खत्म, संगठन ने ट्रक ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने के लिए कहा

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top