राजनीति

भाजपा तानाशाही तरीके से काम कर रही, स्टालिन ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

Stalin

Creative Common

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कैडर को लिखे पत्र में स्टालिन ने कहा कि भाजपा तानाशाही तरीके से काम कर रही है और तमिलनाडु जैसे राज्यों के अधिकार और शक्तियां छीन रही है, जहां वह कभी नहीं जीत सकती।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और इसकी तुलना एडॉल्फ हिटलर जैसे तानाशाह से की। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कैडर को लिखे पत्र में स्टालिन ने कहा कि भाजपा तानाशाही तरीके से काम कर रही है और तमिलनाडु जैसे राज्यों के अधिकार और शक्तियां छीन रही है, जहां वह कभी नहीं जीत सकती। द्रमुक अध्यक्ष ने भाजपा पर किसी भी प्रकार की असहमति या विरोध को दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का ‘दुरुपयोग’ करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि इन एजेंसियों का इस्तेमाल सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ आंदोलनों को कुचलने के लिए किया जा रहा है। स्टालिन ने कहा कि भाजपा इस तरह से काम कर रही है कि वह उन राज्यों में कानूनी संकट पैदा करके संविधान का अपमान कर रही है जहां वे सत्ता में नहीं हैं और कठपुतली राज्यपालों का उपयोग करके समस्याएं पैदा कर रही हैं। एमके स्टालिन ने भारत की चुनावी प्रणाली के भाग्य का निर्धारण करने में 2024 के लोकसभा चुनावों के महत्व पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव इस बात का अंतिम जवाब देंगे कि क्या भारत में चुनाव प्रणाली जारी रहेगी, क्या लोगों के वोट देने के अधिकार का सम्मान किया जाएगा, क्या लोकतंत्र और संविधान जारी रहेगा, और क्या देश में विविधता और राज्य के अधिकार बचे रहेंगे। अपने पत्र में आगे, DMK प्रमुख ने घोषणा की कि उनकी पार्टी 16, 17 और 18 फरवरी को तमिलनाडु और पुडुचेरी के सभी संसदीय क्षेत्रों में अधिकार पाने के लिए स्टालिन की आवाज़ शीर्षक से सार्वजनिक बैठकें आयोजित करेगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top