उद्योग/व्यापार

बैंक ऑफ इंडिया को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से 1,128 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस

बैंक ऑफ इंडिया को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की असेसमेंट यूनिट से 1,128 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस मिला है। यह मामला असेसमेंट ईयर 2016-17 से संबंधित है। बैंक ऑफ इंडिया ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया, ‘आपको यह जानकारी दी जा रही है कि 30 मार्च को शाम 5 बजकर 51 मिनट पर बैंक को असेसमेंट यूनिट से डिमांड नोटिस मिला। यह डिमांड नोटिस असेसमेंट ईयर 2016-17 से जुड़ा है।’

बैंक ने बताया कि 30 मार्च 2024 को मिला डिमांड नोटिस इनकम टैक्स एक्ट 1961 के सेक्शन 156 के उल्लंघन से जुड़ा है। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में स्पष्ट किया है कि इस डिमांड नोटिस का बैंक के फाइनेंशियल, ऑपरेशनल और अन्य गतिविधियों पर कोई तात्कालिक असर नहीं होगा। बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि बैंक इस नोटिस के खिलाफ इनकम टैक्स कमिश्नर (अपील), नेशनल फेसलेस अपील सेंटर (NFAC) में अपील करने की तैयारी में है।

बैंक का यह भी कहना है कि अपीलेट अथॉरिटीज के पहले के फैसलों को ध्यान में रखते हुए उसे पूरा भरोसा है कि अपने पक्ष को कानूनी और तार्किंग ढंग से रखने के लिए उसके पास पर्याप्त आधार है। लिहाजा, बैंक को उम्मीद है कि इस डिमांड नोटिस पर टैक्स विभाग को पीछे हटना पड़ेगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 28 मार्च को कंपनी का शेयर 3.90 पर्सेंट ऊपर 137.05 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top