खेल

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा कारनामा, कोहली के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : GETTY
बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम अभी इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला दोनों टीमों के बीच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम के बल्ले से इस मुकाबले में 22 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली जिसके साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपने 4000 रनों का आंकड़ा भी पूरा कर लिया। बाबर वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 15 रनों से रह गए दूर

बाबर आजम के बल्ले से इस टी20 सीरीज में कोई खास बड़ी पारी देखने को नहीं मिली। वहीं इस सीरीज के तीसरे मैच में बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था। वहीं सभी को उम्मीद थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली को भी पीछे छोड़कर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे लेकिन अपने 4000 रन पूरे करने के बाद बाबर इस पारी 36 के निजी स्कोर पर आउट हो गए और कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 15 रन दूर रह गए। बाबर के अब 119 मैचों में 41.05 के औसत से कुल 4023 रन हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दिखेगी रोमांचक जंग

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में अभी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें उनके नाम पर 4037 रन दर्ज हैं, वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद बाबर आजम के पास उन्हें अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पीछे छोड़ने का मौका होगा। ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों के बीच रोमांचक जंग भी देखने को मिलेगी। भारतीय टीम जहां आगामी मेगा इवेंट में अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगी तो वहीं पाकिस्तान की टीम 6 जून को अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा – मैं तो पूरी तरह तैयार लेकिन…

भारत ही नहीं, पाकिस्तान ने भी इतने साल से नहीं जीती है कोई आईसीसी ट्रॉफी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top