उद्योग/व्यापार

बाजार में कोविड के बाद सबसे बड़ी इंट्राडे गिरावट, करेक्शन में ये 5 स्टॉक्स चमकायेंगे आपका पोर्टफोलियो

Lok Sabha Election Result में BJP को अपने दम पर बहुमत नहीं मिलने की आशंका से बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कोविड के बाद इंट्राडे में सबसे बड़ी गिरावट नजर आई। आज बाजार में सेंसेक्स को 6000 प्वाइंट तक फिसलते हुए देखा गया। निफ्टी भी करीब 2000 प्वाइंट गिरता हुआ नजर आया। हालांकि निचले स्तरों से इनमें जोरदार रिकवरी भी दिखी। India vix भी थोड़ा ठंड़ा पड़ा। वहीं अदाणी ग्रुप शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिली। अदाणी एंटरप्राइजेज 13% से ज्यादा गिरा। इसके साथ ही अदाणी पावर, अदाणी एनर्जी और अदाणी टोटल भी 12 से 14% फिसल गये। गिरते बाजार को FMCG शेयर सहारा देते हुए दिखाई दिये। HUL 5% की तेजी के साथ वायदा का टॉप गेनर बना। इसके साथ ही मैरिको, डाबर भी 2% तक बढ़े।

बाजार में बड़े करेक्शन में भी एक्सपर्ट्स ने इन स्टॉक्स में ट्रेडिंग करवाई, जानते हैं इनके नाम और टारगेट

prakashgaba.com के प्रकाश गाबा ने कहा कि मार्केट में इतनी गिरावट के बावजूद वे युनाइटेड स्पिरिट्स (United Spirits) के स्टॉक में खरीदारी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक में शॉर्ट टर्म नहीं बल्कि 3 से 4 साल के नजरिये से निवेश करने पर अच्छा फायदा होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि ये स्टॉक उनके पोर्टफोलियो का हिस्सा भी है।

डाबर (Dabur) पर manasjaiswal.com के मानस जायसवाल ने खरीदारी की राय दी है। उन्होंने कहा कि इसमें 559 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी कर सकते हैं। इसमें आगे चलकर 600 रुपये और उसके ऊपर के स्तर देखने को मिल सकते हैं।

Loksabha election results के दिन इन 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

Trader & Market Expert के अमित सेठ ने मैरिको (Marico) पर खरीदारी की कॉल दी है। उन्होंने कहा इसमें 613 रुपये के स्तर पर खरीदारी करें। इसमें 602 रुपये पर स्टॉपलॉस लगायें। इसमें कुछ दिनों में 635 रुपये का टारगेट देखने को मिल सकता है

rachanavaidya.in की रचना वैद्य ने जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel) के स्टॉक में बिकवाली की सलाह दी है। उन्होंने कहा इसे 839 के लेवल पर बिकवाली करें। इसमें 850 पर स्टॉपलॉस लगाएं। ये स्टॉक गिरकर 810 रुपये तक लुढ़कर सकता है।

Catalyst Wealth के प्रशांत सावंत ने कहा कि बायोकॉन (Biocon) पर खरीदारी करें। इसमें 289 के स्तर पर खरीदारी कर सकते हैं। स्टॉपलॉस 270 पर लगाना चाहिए। इसमें ब्रेकआउट आने पर ये स्टॉक चढ़कर 350 के स्तर तक जा सकता है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Most Popular

To Top