उद्योग/व्यापार

बाजार फिलहाल मजबूत स्थिति में, लार्जकैप में निवेश करना बेहतर रणनीति- अनीश तवाकली

बाजार के आगे के आउटलुक पर बात करते हुए आईसीआईसीआई प्रु एएमसी (ICICI Pru AMC) के डिप्टी सीआईओ इक्विटी अनीश तवाकली (Anish Tawakley) का कहना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। बाजार फिलहाल मजबूत स्थिति में है। अभी महंगाई काफी हद तक कंट्रोल में है। बाजार में 2-3 साल के लिए निवेश करना बेहतर है। हालांकि स्मॉल- मिडकैप में ज्यादा रैली हो चुकी है। ऐसे में लार्जकैप में निवेश करना बेहतर रणनीति है। क्योंकि लार्जकैप में रैली आना बाकी है।

यूएस संकट पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि क्रूड के दाम बढ़ने से यूएस के बाजार पर असर देखने को मिल रहा है। क्रूड के दाम बढ़ने से इकोनॉमी पर असर पड़ेगा।

डिमांड में तेजी आई है ? इस सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने आगे कहा कि इंफ्रा में डिमांड बढ़ रही है। सीमेंट सेक्टर में निवेश के अच्छे मौके बन रहे है। घरेलू उत्पाद की काफी डिमांड बढ़ी है। FMCG के मार्जिन काफी हाई है। उनका कहना है कि टू व्हीलर की डिमांड में तेजी आई है।

क्या बाजार महंगा है? इस सवाल का जवाब देते हुए अनीश तवाकली ने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर मजबूत संकेत मिल रहे है। इकोनॉमी बेहतर है तो अर्निंग ग्रोथ आएगी।

कौन से सेक्टर हैं बेहतर

सेक्टर पर राय देते हुए उन्होंने कहा कि घरेली इकोनॉमी पर हमारा नजरिया पॉजिटिव बना हुआ है। कैपिटल गुड्स, सीमेंट, ऑटो पर भी पॉजिटीव है। हालांकि हम बैंकिंग सेक्टर को लेकर थोड़ा अंडरवेट है। हाई रेट, लो क्रेडिट कॉस्ट बेहतर नजर आ रहा है।

ऑटोमोबाइल सेक्टर पर अपनी राय देते हुए उन्होंने कहा कि कई कंपनी EV ला रही है। इकोनॉमी बेहतर रही तो साइक्लिकल रिकवरी आएगी।

वहीं पोर्टफोलियो में कोल, थर्मल, ऑयल कंपनियां शामिल है। इन सभी सेक्टर के वैल्यूएशन पर नजरिया पॉजिटिव है। आगे ग्रीन एनर्जी सेक्टर में अच्छी ग्रोथ रह सकती है।

Stock Market: 7 हफ्ते की बढ़त को बाजार ने गंवाया, पीएसयू बैंक शेयर की हुई सबसे ज्यादा पिटाई

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top