राजनीति

फॉरेन बैंक अकाउंट्स, विदेश में लेन-देन, ED को महुआ मोइत्रा के खिलाफ मिले अहम सुराग

महुआ मोइत्रा के खिलाफा ED की जांच।- India TV Hindi

Image Source : PTI
महुआ मोइत्रा के खिलाफा ED की जांच।

तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से महुआ के खिलाफ फेमा मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में ईडी ने महुआ को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, महुआ एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुईं और ईडी से अतिरिक्त समय की मांग की है। इस बीच ईडी की जांच में कई ऐसे खुलासे हुए हैं जिससे महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

महुआ ने मांगा 3 हफ्ते का समय


फेमा मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए महुआ मोइत्रा ने 3 हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा है। हालांकि, जानकारी के मुताबिक, ED का इतना समय देने से इंकार कर दिया है। माना जा रहा है कि ईडी उन्हें जल्द ही एक बार फिर से पूछताछ के लिए बुला सकती है। ईडी को महुआ द्वारा विदेशों में किए गए कई लेन-देन की भी जानकारी मिली है। 

फॉरेन बैंक अकाउंट्स का खुलासा

ED द्वारा फेमा की जांच के दौरान हुए कई बड़े खुलासे हुए हैं। ED सूत्रों के मुताबिक महुआ मोइत्रा के कई फॉरेन बैंक अकाउंट्स और विदेश में किए गए लेनदेन का पता चला है। विदेश के एक होटल में महुआ मोइत्रा के लिए एक कमरा बुक कराया गया था, जिसका किराया 7 लाख रुपए था। होटल के कमरे का इतना किराया कैसे हो सकता है? इसके अलावा महुआ मोइत्रा ने एनआरआई अकाउंट की सही जानकारी नहीं दी है।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top