उद्योग/व्यापार

फायदेमंद हो सकता है इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक को खरीदना, कंपनी ने दिया 100% डिविडेंड

गुजरात टूलरूम लिमिटेड (Gujarat Toolroom Limited) ने 8 अप्रैल को अपनी बोर्ड मीटिंग में 100% डिविडेंड का ऐलान किया। इससे कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और बेहतर मैनेजमेंट के बारे में पता चलता है। कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 20 अप्रैल 2024 तय की है। शेयरहोल्डर्स 45 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड भुगतान की उम्मीद कर सकते हैं। इससे साफ है कि कंपनी को निवेशकों की काफी चिंता है।

डिविडेंड का ऐलान ऐसे वक्त में हुआ है, जब गुजरात टूलरूम की बेहतर परफॉर्मेंस के साथ-साथ उसे शानदार ऑर्डर बुक मिलने की खबर है। कंपनी को घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट से 3,000 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी के पोर्टफोलियो में डायवर्सिफिकेशन भी है और इसके बिजनेस में इंफ्रास्ट्रक्चर, माइनिंग, जेमस्टोन और अन्य मेटल शामिल हैं।

गुजरात टेलीरूम लिमिटेड की स्थापना 1893 में हुई थी और यह कई सेक्टरों में सक्रिय है, मसलन माइनिंग, जेम्स एंड मेटल ट्रेडिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट आदि। कुछ समय की शून्यता के बाद 2022 में नए मैनेजमेंट के आने के बाद एक तरह से कंपनी का फिर से जन्म हुआ। इस बदलाव की वजह से कंपनी में जबरदस्त एक्सपैंशन और ग्रोथ देखने को मिली।

गुजरात टूलरूम (GTL) की जड़ें गुजरात में हैं और यह इंपोर्ट-एक्सपोर्ट और इंफ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्रीज के सेगमेंट में अहम खिलाड़ी है। कंपनी को हाल में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, अदाणी गैस एंड पावर, गुजरात गैस, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आदि से बड़ा ऑर्डर मिला है। गुजरात टूलरूम ने पिछले 3 महीनों में कई अहम अपडेट साझा किए हैं, जिससे निवेशकों का भरोसा मजबूत हुआ है। नवंबर 2023 में GTL जेम्स डीएमसीसी को 5 करोड़ डॉलर का ऑर्डर मिला था। जनवरी 2024 में कंपनी ने जांबिया में माइंस खरीदकर अपने ऑपरेशंस का विस्तार किया था। इसके तुरंत बाद कंपनी को 55 करोड़ का ऑर्डर मिला था।

Source link

Most Popular

To Top