खेल

प्लेऑफ से बाहर होने के बाद भी मुंबई ने बनाए 3 महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

Mumbai Indians Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
Mumbai Indians Team

Mumbai Indians Team: IPL 2024 मुंबई इंडियंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। सीजन की शुरुआत से पहले ही मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया। हार्दिक को शुरुआती मैचों में ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। फिर मुंबई की टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। आईपीएल 2024 के 14 मैचों में से टीम सिर्फ चार में ही जीत दर्ज करने में सफल रही है। इसी वजह से मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही। लेकिन प्लेऑफ में ना पहुंचकर भी मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 में तीन बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। 

मुंबई इंडियंस ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 247 रनों का स्कोर बनाया। आईपीएल के इतिहास में ये मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा स्कोर है। आईपीएल 2024 में ही मुंबई ने 246 रनों का स्कोर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया था। आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा स्कोर 235 रन था, जो टीम ने साल 2021 में बनाया था। 

T20 क्रिकेट में जीते 150 मैच

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 29 मैच में मात दी थी। ये टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस की 150वीं जीत थी। मुंबई इंडियंस टी20 क्रिकेट के इतिहास में 150 मैच जीतने वाली पहली टीम है। टी20 क्रिकेट में मुंबई इंडियंस से पहले कोई भी टीम इतने मैच नहीं जीत पाई थी। जबकि भारतीय टीम ने सिर्फ 144 मैच ही जीते हैं। 

ऐसा कमाल करने वाली पहली टीम

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम ने वानखेडे स्टेडियम में मैच जीता था। मुंबई की वानखेडे स्टेडियम में ये 50वीं जीत थी। इसी के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल में एक मैदान पर 50 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी थी। मुंबई से पहले एक ग्राउंड पर किसी टीम ने इतने मुकाबले नहीं जीते थे। मुंबई के जीते हुए मैचों में सुपर ओवर की जीत भी शामिल थी। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम से जुड़ा दिग्गज खिलाड़ी, वेस्टइंडीज को जिता चुका खिताब

IPL 2024 में CSK का सफर खत्म होने के बाद अपना पसंदीदा काम करते नजर आए धोनी, VIDEO में दिखा ऐसा नजारा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top