राजनीति

पुणे हिट एंड रन केस में नया मोड, डॉक्टर ने मिटाए सबूत? फॉरेंसिक विभाग का HOD गिरफ्तार

Pune hit and run case

Creative Common

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमितेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आईपीसी की कई धाराएं जोड़ी गई हैं।

पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सोमवार को कहा कि सैसन अस्पताल के डॉक्टरों ने लग्जरी कार दुर्घटना के किशोर आरोपी के खून के नमूने को दूसरे से बदल दिया और असली नमूने को अस्पताल के कूड़ेदान में फेंक दिया। आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमितेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आईपीसी की कई धाराएं जोड़ी गई हैं। 

19 मई को सुबह करीब 11 बजे ससून अस्पताल में लिया गया खून का नमूना अस्पताल के कूड़ेदान में फेंक दिया गया और दूसरे व्यक्ति का खून का नमूना लिया गया और फोरेंसिक लैब में भेजा गया। सीएमओ श्रीहरि हाल्नोर ने इस खून के नमूने को बदल दिया। जांच के दौरान, हमने पाया कि ससून के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के एचओडी अजय तावरे के निर्देश पर श्रीहरि हल्नोर ने इसे बदल दिया।

अमितेश ने कहा कि हमें संदेह है कि पहली रिपोर्ट में डॉक्टर ने किशोर को शराब पीने के मामले में क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद गुप्त रूप से दूसरा सैंपल लिया गया और डीएनए सैंपलिंग के लिए भेजा गया।

रिपोर्ट में किशोर के पिता का डीएनए भी मैच कर गया। इसके अलावा पुणे कमिश्नर ने कहा कि क्राइम ब्रांच उस शख्स की भी तलाश कर रही है जिसके साथ जुवेनाइल का ब्लड सैंपल डॉक्टरों ने रिप्लेस किया था। आज दोनों आरोपियों को पुलिस हिरासत के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। ससून अस्पताल के सीसीटीवी का डीवीआर जब्त कर लिया गया है। डॉक्टरों को जालसाजी और सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन डॉक्टरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 467 और 201 दर्ज किया गया है. नाबालिग आरोपी का पिता सीधे डॉक्टर अजय तावरे के संपर्क में था।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top