खेल

पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह, चीन की खिलाड़ी से होगा अब मैच

PV Sindhu- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पीवी सिंधु

पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले भारतीय स्टार बैडमिंटन वुमेंस खिलाड़ी पीवी सिंधु घुटने की चोट से पूरी तरह उबरने के बाद अब कोर्ट अपने खेल से सभी को प्रभावित कर रही हैं। मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल के क्वार्टर फाइनल में अब अपनी जगह बना ली है। सिंधु का दूसरे दौर में 23 मई को मुकाबला कोरिया की खिलाड़ी सिम यू जिन से हुआ जिसमें तीन सेटों तक चले इस मैच में सिंधु ने जीत हासिल करने के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। अब सिंधु को तीसरे दौर में चीन की खिलाड़ी से मुकाबला खेलना है।

दूसरे सेट में सिंधु को मिली मात, तीसरा जीतने के साथ बनाई अगले दौर में जगह

मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल के दूसरे दौर में सिंधु ने कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ मुकाहले में पहले सेट को 21-13 से अपने नाम किया, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें 12-21 से मात मिली। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधु ने शानदार तरीके से वापसी करने के साथ इसे 21-14 से जीता और क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का भी किया। अब सिंधु को चीन की खिलाड़ी हेन युई के खिलाफ अगला मैच खेलना है, जिनसे उन्हें पिछले महीने निंग्बो में एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा था।

ओलंपिक से पहले विदेश में ट्रेनिंग करेंगी सिंधु

साल 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए भारतीय खेल मंत्रालय ने शटलर पीवी सिंधु के साथ लक्ष्य सेन को विदेश में ट्रेनिंग करने की अब मंजूरी भी दे दी है। सिंधु जर्मनी के सारब्रुकन में हरमन-न्यूबर्गर स्पोर्ट्सक्यूल में प्रशिक्षण लेंगी। पेरिस जाने से पहले वह अपने कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ एक महीने से अधिक समय तक वहां अभ्यास करेंगी। वहीं लक्ष्य सेन फ्रांस के मार्सिले में 12 दिनों तक अभ्यास करेंगे।

ये भी पढ़ें

IPL को इस बार नहीं मिलेगा नया चैंपियन, RCB की हार से हो गया फाइनल

RCB की टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में निकल गई सभी टीमों से आगे

Source link

Most Popular

To Top