बड़ी खबर

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, खरगे बोले- अगर पढ़े होते तो ऐसी बात नहीं बोलते

Congress retort on PM Narendra Modi statement mallikarjun Kharge said if he had been educated he wou- India TV Hindi

Image Source : PTI
पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

महात्मा गांधी को लेकर दिए गए पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से पलटवार किया गया है। पीएम मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बयान दिया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, इन्होंने (पीएम नरेंद्र मोदी) अगर पढ़ा होता या पढ़े होते तो ऐसी बात महात्मा गांधी के बारे में नहीं बोलते। 80 से 90 देशों में उनका स्टैच्यू है। महात्मा गांधी ने जो काम किया उसके बारे में उन्हें पता नहीं तो उन्हें संविधान के बारे में भी पता नहीं होगा। गरीबों की वो बात करते थे। वो आजादी की विकास की बात करते थे।

पीएम मोदी पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “जब फुर्सत मिले तो गांधी जी की किताब “माय एक्सपेरिमेंट्स विथ ट्रूथ” पढ़ लें। गांधी जी ने कभी नफरत की पॉलिटिक्स नहीं की। मोदी जी की राजनीति नफरत से भरी हुई है। यह चुनाव लंबे समय तक याद रहेगा। क्योंकि देश का हर नागरिक लोकतंत्र बचाने के लिए एक साथ आया है। लोगों ने डायवर्जन के बजाय मुद्दों पर वोट दाले हैं। पीएम मोदी के 15 दिन के भाषण में आप देखेंगे तो पाएंगे उन्होंने 232 बार कांग्रेस का नाम लिया, 758 बार मोदी जी ने अपना ही नाम लिया है।”

पीएम मोदी ने किन-किन शब्दों का किया इस्तेमाल

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने 573 बार इंडी गठंबंधन और विपक्षी दलों का नाम लिया। लेकिन एक बार महंगाई और बेरोजगारी की बात नही की। यह दर्शाता है की मुद्दों को दरकिनार करके सिर्फ अपना नाम लिया। हमारे खाते बंद कर दिए, ताकि चुनाव में हम इस पैसे का इस्तेमाल न कर सके। संसद में विपक्ष को नहीं नहीं देना, यह अध्याय पिछले सरकारों के कारनामों को रूप में लिखा जाएगा। उन्होंने बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की सलाह को नाकारा। खरगे ने कहा कि यह सरकार तानाशाही की ओर आगे बढ़ रही है। हमने खुद देखा कि पीएम मोदी ने कैसे शब्दों का प्रयोग किया। पीएम मोदी ने 421 बार मंदिर, मंस्जिद और धर्मस्थानों का जिक्र अपनी भाषण में किया। 224 बार उन्होंने मुस्लिम अल्पसंख्यक और पाकिस्तान शब्द का इस्तेमाल किया। देश में सभी लोग डिक्टेटरशिप लाना चाहते हैं। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top