खेल

पिछले T20 वर्ल्ड कप में था ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा, अब बना ली क्रिकेट से दूरी; खुद बताया कारण

Chris Woakes- India TV Hindi

Image Source : GETTY
क्रिस वोक्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए सभी 20 टीमें वेस्टइंडीज और अमेरिका पहुंच चुकी हैं। पिछली बार इस ट्रॉफी की इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया था, जिसमें उन्होंने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी थी। इस बार में इंग्लैंड जोस बटलर की कप्तानी में खेलने उतरेगी लेकिन इस टीम में एक बड़ा नाम उनके शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स का शामिल नहीं है, जो टीम के लिए एक एक्स फैक्टर की भूमिका अदा कर सकते थे। वोक्स पिछले काफी समय से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं, जिसमें उन्होंने अब इस बात का खुद खुलासा किया है कि वह आखिर क्यों नहीं खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने फैंस को अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि उनके पिता का कुछ समय पहले निधन हो गया था जिसके बाद से वह इस परिस्थिति से अभी पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं।

पिछला महीना मेरे लिए काफी बुरा रहा

क्रिस वोक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछला महीना मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा था जब मैंने मई की शुरुआत में अपने पिता को खो दिया। मैंने इसके बाद अपने परिवार के साथ समय बिताया जो मेरे लिए काफी अहम था। ये हमारे लिए जरूर एक कठिन समय है और हम सभी अपने जीवन में इस मुश्किल समय से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं वोक्स ने क्रिकेट मैदान पर अपनी वापसी को लेकर भी लिखा कि वह जल्द ही वार्विकशायर के लिए फिर से काउंटी में खेलना शुरू करेंगे। मेरे पिता इस बात जरूर खुश होंगे जब मैं फिर से इंग्लैंड की टीम से खेलूंगा।

आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे वोक्स

इंग्लैंड की टीम की तरफ से क्रिस वोक्स ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2023 में भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में खेला था। वहीं साल 2022 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वोक्स ने इंग्लैंड की टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका भी अदा की थी जिसमें उन्होंने 6 मुकाबलों में 5 विकेट हासिल किए थे। आईपीएल के 17वें सीजन में क्रिस वोक्स पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन पिता के निधन की वजह से वह वापस अपने देश चले गए थे।

ये भी पढ़ें

Dinesh Karthik Birthday: चैंपियंस ट्रॉफी-T20 वर्ल्ड कप दोनों के विनर, धोनी के बाद खेले सबसे ज्यादा IPL मैच

T20 World Cup 2024: श्रीलंका और अफगानिस्तान ने जीते मैच, इन टीमों को मिली करारी हार

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top