खेल

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश भी हुआ उलटफेर का शिकार, T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने वाली टीम से मिली हार

Bangladesh vs Zimbabwe- India TV Hindi

Image Source : GETTY
बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब 20 दिनों से भी कम का समय बचा है और सभी टीमें अपनी तैयारियों को इस मेगा टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए पुख्ता करने का प्रयास कर रही हैं। बांग्लादेश की टीम भी अपने घर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने खेल रही है, जिसके आखिरी मुकाबले में उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 157 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके बाद जिम्बाब्वे की टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर्स में इस टारगेट को हासिल कर लिया।

सिकंदर रजा के बल्ले से निकली कप्तानी पारी

जिम्बाब्वे की टीम जब इस मुकाबले में 158 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उसने अपना पहला विकेट 38 के स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने ब्रेन बेनेट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए ना सिर्फ 50 से अधिक रनों की साझेदारी की बल्कि इस मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम की जीत को भी पूरी तरह से पक्का कर दिया। ब्रेनेट इस मैच में 49 गेंदों का सामना करने के बाद 70 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे, वहीं सिंकदर रजा अंत तक नाबाद रहते हुए 46 गेंदों 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 72 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को इस मैच में जीत दिलाकर वापस आए। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश की तैयारियों पर खड़े हुए सवाल

बांग्लादेश की टीम ने इस टी20 सीरीज के पहले 4 मुकाबलों को अपने नाम करने के साथ सीरीज में अजेय बढ़त जरूर हासिल कर ली थी, लेकिन इस मैच में मिली उनको 8 विकेट से हार ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम की तैयारियों पर सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं, क्योंकि जिम्बाब्वे की टीम इस बार होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर सकी थी। वहीं बांग्लादेश की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-डी का हिस्सा है, जिसमें उसे अपना पहला मुकाबला 8 जून को श्रीलंका की टीम के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच KKR के खिलाड़ी पर BCCI का बड़ा एक्शन, सुना दी ये सजा

17 साल के इतिहास में मुंबई इंडियंस का पहली बार हुआ ऐसा हाल, पांड्या के नाम जुड़ा एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top