खेल

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I मैच से बाहर हुए इंग्लैंड के कप्तान, सामने आई ये बड़ी वजह

Jos Buttler- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Jos Buttler

Pakistan vs England Jos Buttler: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले चार टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम ने 23 रनों से जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा T20I मैच 28 मई को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। तीसरे टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर नहीं खेलेंगे। इसकी बड़ी वजह सामने आई है। 

जोस बटलर का खेलना है मुश्किल

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जोस बटलर पिता बनने वाले हैं। उनकी पत्नी लुईस तीसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। बटलर कार्डिफ में दोपहर के बाद ट्रेनिंग सेशन में भी शामिल नहीं हुए। इसी वजह से उनका पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I मैच में शामिल होना संभव नहीं है। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह सीरीज के चौथे और आखिरी टी20 में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच 30 मई को खेलना है। इसके बाद अगले ही दिन इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज जाने वाली है। 

मोईन अली हो सकते हैं कप्तान

जोस बटलर ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि वह बच्चे के जन्म के समय मौजूद रहेंगे। इससे उनके 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के पहले ग्रुप गेम में भी न खेलने की संभावना बढ़ गई थी। मोईन अली अभी इंग्लैंड के उपकप्तान हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ T20I मैच में इंग्लैंड की कप्तानी संभाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर अगर ऐसा होता है, तो यह एक बड़ा सम्मान है। जैसा कि हमेशा होता है। बहुत ज्यादा कुछ नहीं बदलेगा। उम्मीद है बेबी सही समय पर आएगा और जोस बटलर ज्यादा मैच से नहीं चूकेंगे। 

शानदार फॉर्म में हैं बटलर

जोस बटलर का तीसरे T20I मैच में नहीं खेलना इंग्लैंड के लिए किसी झटके से कम नहीं है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और दूसरे टी20 मैच में उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम को जीत दिलाई थी। बटलर ने 51 गेंदों पर 84 बनाए थे। तीसरे टी20 मैच में बटलर की जगह बेन डकेट ओपनिंग कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के लिए तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम है। 

यह भी पढ़ें: 

काव्या मारन ने ड्रेसिंग रूम में जाकर बढ़ाया SRH के प्लेयर्स का हौसला, बताया क्यों हमारे बारे में सब कर रहे बात

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया इस दिन खेलेगी अपना वार्मअप मैच, कितने बजे से देख पाएंगे लाइव

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top