बड़ी खबर

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प- India TV Hindi

Image Source : FILE-PTI
संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प

बसीरहाटः पश्चिम बंगाल में शनिवार को सातवें चरण के मतदाने के दौरान कुछ जगहों पर हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। बसीरहाट लोकसभा के अंतर्गत संदेशखाली इलाके में पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी प्रत्याशी रेखा पात्रा ने इलाके से बाहर निकलने के बाद धमाखाली में सड़क पर आ गईं। बीजेपी की महिला समर्थकों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। जवाब में भाजपा समर्थित ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिये। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस छोड़े।

यहां पर अभी इतनी फीसदी हुई वोटिंग

 हिंसा के बीच बंगाल में अब तक 51 परसेंट से ज्यादा वोटिंग हो चुकी है। पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में अब तक सबसे ज्यादा 57 फीसदी वोटिंग हुई है। कोलकाता उत्तर सीट पर 45 परसेंट, कोलकाता दक्षिण में 46 परसेंट वोटिंग हुई है..  जबकि डायमंड हार्बर में 53 परसेंट वोटिंग हुई है। यहां से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैट्रिक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा .. दमदम सीट पर अब तक 47 परसेंट वोटिंग हुई है। बारासात में 54 प्रतिशत मतदान हो चुका है तो वहीं जादवपुर में 49 परसेंट और जयनगर में 54 परसेंट और मथुरापुर में 43 परसेंट वोटिंग हो चुकी है।

सभी 9 सीटों पर टीएमसी का है कब्जा

बता दें कि जिन 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें से 9 सीटों पर वोट पश्चिम बंगाल में डाले जा रहे हैं। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उन सभी सीटों पर टीएमसी का कब्जा है। बंगाल एकमात्र राज्य है जहां चुनाव के दौरान हिंसा की खबरें लगातार आ रही है। कहीं बमबाजी की घटना सामने आई तो कहीं उपद्रवियों ने ईवीएम को ही तालाब में फेंक दिया। जादवपुर में बमबाजी हुई तो संदेशखाली में बीजेपी समर्थक पर अटैक हुआ तो वहीं, जयनगर में बीजेपी और टीएमसी के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए। कुलताई में तो ईवीएम मशीन को ही तालाब में फेंक दिया।

रिपोर्ट- ओंकार सरकार

 

Source link

Most Popular

To Top