उद्योग/व्यापार

नशे में धुत्त शख्स ने 105 रुपये में खरीद लिया घर, अब ठाठ से जी रहा जिंदगी, किसी महल से कम नहीं है घर

बड़े शहरों में घर खरीदना किसी सपने से कम नहीं है। यह सपना पूरा हो जाए तो फिर क्या पूछना। घर खरीदने के लिए पूरी जिंदगी की कमाई चली जाती है। उसमें भी कम पड़ जाता है। इसके लिए लोन लेना पड़ता है। वहीं बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो कम बजट पर छोटा घर खरीदते हैं। वहीं कुछ लोग कम बजट में भी अपनी क्रिएटिविटी की मदद से छोटे से घर में भी सारी सुविधाओं का लुत्फ उठाते हैं। हाल ही में एक शख्स ने सिर्फ 105 रुपये में अपने लिए एक घर खरीदा है। इस घर को देखकर हैरान हो जाएंगे।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतने कम पैसों में कौन सा घर आ सकता है, तो आइए हम आपके मन में उठ रहे सभी सवालों के जवाब देते हैं। 105 रुपये में घर खरीदने वाली बात आपको भले ही अजीब लग रही होगी, लेकिन यह सच है। इंग्लैंड के डर्बीशायर में रहने वाले एक शख्स ने सस्ते में अपने लिए घर खरीदा है और वह अपनी पत्नी के साथ इस अनोखे घर में रहता है।

नशे की हालत में खरीदा 150 रुपये का घर

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक बॉब कैंपबेल और उनकी पत्नी कैरोल एन बेहद सस्ते, किफायती घर में रहते हैं। इसका स्ट्रक्चर सिर्फ 105 रुपये का है। बॉब खुद बताते हैं कि उन्हें ऑनलाइन ट्रेडिंग साइट ईबे पर इस घर को नशे की हालत में पसंद किया था। दरअसल बॉब कैंपबेल ने एक ग्रेन सिलो यानी अनाज को रखने के लिए बनाया जाने वाला बड़ा ड्रम खरीदा था। जिसे कपल ने मिलकर अपना घर बना लिया। इस घर को बनाने में उन्होंने करीब 4 लाख रुपये खर्च किए। इसके साथ ही इसे बनाने में 6 साल लग गए।

उन्होंने पुरानी बोतलों और पैलेट्स का इस्तेमाल करके इसकी दीवारें बनाई। इस घर के किचन में अवन, हॉब, केतली, सिंक जैसी सारी सुविधाएं मौजूद हैं। सीढ़ियों से ऊपर जाकर सोने के लिए बेड भी बनाया गया है। घर में जरूरत पड़ने पर सीढ़ी को ऊपर नीचे कर सकते हैं। कपल ने बताया कि पत्नी कैरोल को पहले यह आइडिया पसंद नहीं आया था। लेकिन वो पिछले 5 साल से इस घर में रह रही है। उन्होंने घर के आसपास पेड़-पौधे और एक तालाब भी बनाया है। ये अनोखा घर सिर्फ 4 मीटर ऊंचा और 4 मीटर की गोलाई में बना है।

Zepto की लापरवाही! दिल्ली में शख्स को मिला 8 दिन में Expire होने वाला 10 kg आटा, फिर हुआ ये…

Source link

Most Popular

To Top