उद्योग/व्यापार

नरेंद्र मोदी 75 साल की उम्र में नहीं होंगे रिटायर, BJP का ऐसा कोई संविधान नहीं: अमित शाह

बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को साफ किया कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 75 साल के होने पर रिटायर नहीं होंगे और सरकार बनने पर आगे भी देश का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के संविधान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा और इंडिया गठबंधन जानबूझकर लोगों के मन में कंफ्यूजन खड़ा कर रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैं पूरे इंडी अलायंस को कहना चाहता हूं कि मोदी जी 75 साल के हो जाएंगे, इससे आप को आनंदित होने की जरूरत नहीं हैं। ये भारतीय जनता पार्टी के संविधान में कहीं नहीं लिखा है। मोदी जी ही ये टर्म पूरी करेंगे और मोदी जी ही आगे देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी में कोई कंफ्यूजन नहीं है। ये कंफ्यूजन बस खड़ा किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “INDI गठबंधन को पता है कि हम (NDA) 400 पार करने जा रहे हैं और मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इसलिए इस तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं। मैं जनता के सामने स्पष्ट करना चाहता हूं कि भाजपा के संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। नरेंद्र मोदी ही 2029 तक नेतृत्व करेंगे और नरेंद्र मोदी ही आने वाले चुनाव का भी नेतृत्व करेंगे। INDI गठबंधन के लिए कोई अच्छा समाचार नहीं है। उन्हें ज्यादा परिश्रम करना चाहिए, भ्रष्टाचार बंद करना चाहिए। इस प्रकार के झूठे भ्रम फैलाकर वे चुनाव नहीं जीत सकते।”

अमित शाह का यह बयान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की एक टिप्पणी के जवाब में आया है। केजरीवाल ने शनिवार दोपहर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी में 75 साल का होने पर रिटायर होने का नियम है और मोदी इस नियम के तहत अगले साल 17 सितंबर को रिटायर हो जाएंगे। इसका मतलब है कि मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा था, “ये लोग इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। मैं बीजेपी से पूछता हूं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? आप लोग सोच रहें होंगे कि केजरीवाल क्या बात कर रहा है, मोदी जी होंगे। लेकिन नहीं, ऐसा नहीं है। मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। बीजेपी के अंदर मोदी ने 2014 में खुद से नियम बनाया था कि बीजेपी के अंदर जो भी 75 साल को पार कर जाएगा, उसे रिटायर कर दिया जाएगा। सबसे पहले आडवाणी जो को रिटायर किया गया। उसके बाद मुरली मनोहर जोशी जी को रिटायर किया गया। फिर सुमित्रा महाजन को रिटायर किया गया। फिर यशंवत सिन्हा को रिटायर किया गया। अब मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं। तो मैं बीजेपी से पूछना चाहूंगा कि आपका प्रधानमंत्री का उम्मीदवार है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर उनकी सरकार है बनती है तो ये पहले 2 महीने के अंदर ही योगी आदित्यनाथ को निपटाएंगे और फिर उसके बाद मोदी जी के सबसे खास अमित शाह को ये प्रधानमंत्री बनाएंगे। तो मैं देश के लोगों को आगाह करना चाहता हूं कि मोदी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं, ये अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। मैं अमित शाह और मोदी से पूछना चाहता हूं कि फिर ये मोदी की गारंटी पूरी कौन करेगा। क्या अमित शाह मोदी की गारंटी पूरी करेंगे?”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Phase 4: चौथे चरण का सबसे अमीर उम्मीदवार, गूंटूर सीट से उतरे डॉ पेम्मासानी के पास है ₹5705 करोड़ की दौलत

Source link

Most Popular

To Top