राजनीति

‘दो दिन पहले सच क़बूला था और आज U-Turn’, AAP पर Swati Maliwal का पलटवार, 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को BJP का एजेंट बताया गया

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपनी राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर चौतरफा हमला बोला। कुछ दिन पहले स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। हालांकि, अब आम आदमी पार्टी पर स्वाति मालीवाल ने पलटवार किया है। उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा कि पार्टी में कल के आए नेताओं से 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को BJP का एजेंट बता दिया। दो दिन पहले पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस में सब सच क़बूल लिया था और आज U-Turn। 

मालीवाल ने बिभव कुमार का नाम लिए बिना कहा कि ये गुंडा पार्टी को धमका रहा है, मैं अरेस्ट हुआ तो सारे राज़ खोलूँगा। इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है। उन्होंने कहा कि आज उसके दबाव में पार्टी ने हार मान ली और एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी से मेरे चरित्र पर सवाल उठाए गए। कोई बात नहीं, पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले ही लड़ती आई हूँ, अपने लिए भी लड़ूँगी। जमकर करैक्टर असैसीनैशन करो, वक़्त आने पर सब सच सामने आएगा!

पार्टी ने केजरीवाल के निजी सहायक के खिलाफ राज्यसभा सदस्य मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को “निराधार” बताया। आप की यह टिप्पणी दिल्ली पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के मामले में केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के एक दिन बाद आई है। आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि वह पहले से मुलाकात का समय लिए बिना मुख्यमंत्री आवास पहुंची थीं और उनका इरादा केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाने का था। आतिशी ने कहा, “आज एक वीडियो सामने आया है, जिसने मालीवाल के झूठ की पोल खोल दी है। अपनी प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई और वह दर्द में थीं और उनकी शर्ट के बटन तोड़ दिए गए। सामने आया एक वीडियो बिल्कुल अलग हकीकत बयां करता है।” 

प्राथमिकी के मुताबिक, कथित तौर पर कुमार ने मालीवाल को “लात मारीं और सात से आठ बार थप्पड़ मारे”। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि मालीवाल द्वारा रुकने को कहे जाने के बावजूद कुमार नहीं माने। आतिशी ने कहा कि वीडियो में मालीवाल “आराम से ड्राइंग रूम में बैठी हुई” और “सुरक्षा कर्मचारियों को धमकाते हुए” दिख रही हैं, और “उनके कपड़े नहीं फटे थे”। उन्होंने दावा किया, “वीडियो में वह कुमार को धमकी देती दिख रही हैं। मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। मालीवाल ने केजरीवाल से मिलने की जिद की। वह राज्यसभा सदस्य हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि मुख्यमंत्री का व्यस्त कार्यक्रम होता है। कुमार ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं और उनसे मिलने में असमर्थ हैं। वह उन पर चिल्लाईं, उन्हें (कुमार को) धक्का दिया और मुख्यमंत्री निवास के आवासीय हिस्से में घुसने की कोशिश की।”

Source link

Most Popular

To Top