बड़ी खबर

दिल्ली में आज इन सड़कों पर जाने से बचें, वरना लंबे जाम में फंस जाएंगे, यहां रहेगा डायवर्जन

दिल्ली में आज इन सड़कों पर जाने से बचें - India TV Hindi

Image Source : FILE-PTI
दिल्ली में आज इन सड़कों पर जाने से बचें

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि शुक्रवार को महासमाधि दिवस के कारण शहर के दक्षिणी हिस्से में यातायात प्रभावित रहेगा। परामर्श के अनुसार, शुक्रवार को महरौली के भाटी माइंस रोड पर गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) में महासमाधि दिवस मनाया जाएगा। दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और पड़ोसी राज्यों से करीब 85,000-90,000 लोगों की भीड़ इस अवसर पर जुटने की उम्मीद है।

इन सड़कों पर रहेगा डायवर्जन

एडवाइजरी में कहा गया है कि भाटी माइंस रोड, बांध रोड, संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग, सीडीआर चौक, अणुव्रत मार्ग, अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड), महरौली-गुरुग्राम रोड, डेरा रोड, मुख्य छतरपुर रोड आदि पर सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित रहेगी।

जाम से बचने के लिए इस रोड से करें सफर

पुलिस ने बताया कि असुविधा से बचने के लिए फरीदाबाद और गुरुग्राम से आने वाले श्रद्धालुओं को डेरा बॉर्डर से होते हुए गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) पहुंचने की सलाह दी जाती है। भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को भाटी माइंस रोड, बांध रोड, छतरपुर रोड और एसएसएन मार्ग पर रोका जाएगा। परामर्श के मुताबिक सभी आपातकालीन वाहनों को उनके गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति होगी। इसमें कहा गया है कि आपातकालीन वाहनों को डेरा रोड और मंडी रोड के बजाय महरौली-गुरुग्राम रोड से अपने गंतव्य जाने की सलाह दी जाती है। 


इन सड़कों पर किया जा सकता है डायवर्जन

  1.  भाटी माइंस रोड
  2.  बंद रोड
  3.  संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग
  4.  सीडीआर चौक
  5.  अणुव्रत मार्ग
  6.  अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड)
  7.  महरौली-गुरुग्राम रोड
  8.   महरौली-बदरपुर रोड

भारी वाहन पर बैन रहेगा

असुविधा से बचने के लिए, फरीदाबाद और गुरुग्राम से यात्रा करने वाले भक्तों को डेरा सीमा के माध्यम से गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) तक पहुंचने की सलाह दी जाती है। भाटी माइंस रोड, बांध रोड, छतरपुर रोड और एसएसएन मार्ग पर भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

(भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Most Popular

To Top