राजनीति

दिल्ली के सभी स्कूलों की जांच पूरी, कहीं कुछ नहीं मिला, जानें अब आगे क्या होगा?

दिल्ली में बम की धमकी।- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली में बम की धमकी।

बुधवार की सुबह से देश की राजधानी दिल्ली में अफरा-तफरी का माहौल अब शांत हो रहा है। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के करीब 100 से अधिक स्कूलों को मिली बम की धमकी वाली ईमेल के बाद पुलिस और बम स्क्वाड द्वारा लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा था। हालांकि, अब दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि सभी स्कूलों की जांच पूरी हो गई है और किसी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नही मिला। यानी की ये ईमेल होक्स थ्रेट थे। इस घटना के बाद केंद्रीय एजेंसियां भी एक्टिव हो गई हैं। 

गृह मंत्रालय ने क्या कहा?

पूरे मामले पर गृह मंत्रालय ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा लगता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आज सुबह मिली स्कूलों में बम की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिक जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया है। दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है और परिस्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं। आप सभी से अनुरोध है कि कानून पर भरोसा रखें और शांति बनाए रखें। 

अब आगे क्या होगा?

इससे पहले भी कई बार बम की धमकियां मिल चुकी हैं। हालांकि, इस बार धमकी मास लेवल पर है। इसलिए मेल भेजने वाले को लेकर केंद्रीय एजेंसियां भी एक्टिव हुई हैं। डोमेन की भाषा रशिया की लग रही है। धमकी भेजने वाले ईमेल का सर्वर आईपी एड्रेस पता करने की कोशिश जारी है। ईमेल भेजने वाले को लोकेट करना बहुत आसान नहीं है। 

इंटरपोल की मदद ली जाएगी

जांच एजेंसियों को शक है कि ईमेल भेजने के लिये जिस IP एड्रेस का इस्तेमाल हुआ, उसका सर्वर विदेश में मौजूद है। ये भी शक है कि ईमेल भेजने के लिए एक ही आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया गया। इस कारण दिल्ली पुलिस धमकी के ईमेल मामले की जांच के लिए इंटरपोल की मदद लेने जा रही है। नोएडा-गाज़ियाबाद-दिल्ली पुलिस एक साथ मिलकर जांच को आगे बढ़ा रही है। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top