उद्योग/व्यापार

दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में डिस्काउंट पर 600 से भी ज्यादा फ्लैट्स बेचेगा DDA

दिल्ली डिवेलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने अलग-अलग कैटगरी में 600 से भी ज्यादा फ्लैट्स के लिए स्कीम लॉन्च की है। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि ये फ्लैट्स 15 से 25 पर्सेंट डिस्काउंट पर ऑफर किए जाएंगे और इन फ्लैट्स का रजिस्ट्रेशन 14 फरवरी 2024 को शुरू हो गया। इसके अलावा, अथॉरिटी ने HIG (हायर इनकम ग्रुप) और LIG (लोअर इनकम ग्रुप) कैटगरी में पुरानी कीमतों पर 1,042 फ्लैट्स की बिक्री करने का फैसला किया है।

अधिकारियों ने बताया कि ये दोनों ऑफर दिवाली स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2023 का हिस्सा है, जहां कई चरणों में प्लैट्स की बिक्री की जा रही है। इन फ्लैट्स का आवंटन ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर किया जाएगा। DDA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि स्कीम के तहत अलग-अलग कैटगरी मसलन LIG और MIG के फ्लैट 15 से 25 पर्सेंट डिस्काउंट पर ऑफर किए जा रहे हैं।

एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया, ‘ डिस्काउंट प बेचे जा रहे 2 बीएचके और 1 बीएचके वाले ये फ्लैट नरेला और जहांगीरपुरी के पास मौजूद रामगढ़ कॉलोनी में मौजूद हैं। हम आम जनता के लिए 15 पर्सेंट डिस्काउंट की पेशकश कर रहे हैं, जबकि सभी सरकारी एंप्लॉयीज के लिए 25 पर्सेंट की छूट दी जाएगी। इसमें केंद्र और राज्य सरकार, दोनों तरह के एंप्लॉयीज शामिल हैं। ‘

अधिकारी का यह भी कहना था कि DDA के इस कदम का मकसद इनवेंट्री साफ करना और अफोर्डेबल व मिडसेगमेंट हाउसिंग को बढ़ावा देना है। कुल 656 फ्लैट डिस्काउंट पर ऑफर किए जा रहे हैं, जिनमें 442 फ्लैट्स 2 बीएचके वाले MIG फ्लैट्स हैं, जबकि 211 1 बीएचके वाले LIG फ्लैट्स है। नरेला में मौजूद 2 बीएचके की कीमत 1.02 करोड़ रुपये है और डिस्काउंट के बाद इनकी कीमत 75 से 87 लाख तक हो जाएगी।

Source link

Most Popular

To Top