उद्योग/व्यापार

तकनीकी गड़बड़ी के बाद वॉरेन बफे की कंपनी के शेयरों में 99% की गिरावट

अमेरिकी शेयर बाजार में 3 जून को शुरुआती कारोबार में वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे इंक के शेयर 99% गिर गए। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के मुताबिक, तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ है और इस स्टॉक में ट्रेडिंग रोक दी गई है। बर्कशायर हैथवे के ‘क्लास-A’शेयरों में यह गिरावट दिख रही है। ऐसे 38% शेयरों का मालिकाना हक कंपनी के पास ही है।

न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज ने हालिया अपडेट में बताया कि वह स्टॉक की ऊपरी और निचली सीमा से जुड़े तकनीकी मसले की जांच कर रही है, जिसका मकसद स्टॉक में जरूरत से ज्यादा उतार-चढ़ाव को रोकना है। बर्कशायर हैथवे के अलावा, बैरिक गोल्ड और नस्केल पावर में भी नाटकीय गिरावट देखने को मिली है। पिछले एक हफ्ते में लगातार दूसरी बार तकनीकी गड़बड़ी की वजह से अमेरिकी शेयर बाजार में ट्रेडिंग को रोकना पड़ा।

इस समस्या की मूल वजह का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। ट्रेडिंग के रुकने के वक्त बर्कशायर के प्रभावित क्लास-A शेयरों में 4,000 से कम ट्रेड रिकॉर्ड की गई थी। क्लाब-B के शेयरों में ट्रेडिंग जारी है, जिसमें एक 1 पर्सेंट की गिरावट है। वॉल स्ट्रीट में बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) के क्लास A शेयरों की कीमत काफी ऊंची है।

Source link

Most Popular

To Top