खेल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत के साथ वेस्टइंडीज का आगाज, पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी को हराया

WI vs PNG- India TV Hindi

Image Source : AP
वेस्टइंडीज बनाम पापुआ न्यू गिनी

टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को हरा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया। जीत के साथ वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप 2024 में अपनी शुरुआत की है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांच से भरा रहा। एक ओर जहां ये उम्मीद लगाई जा रही थी दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज बड़ी आसानी के साथ यह मैच अपने नाम कर लेगी, लेकिन ऐसा हो न सका और पापुआ न्यू गिनी ने उन्हें काफी अच्छी टक्कर दी।

कैसा रहा मैच का हाल

वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पापुआ न्यू गिनी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इस दौरान पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए। पापुआ न्यू गिनी के एक खिलाड़ी ने इस दौरान अपनी टीम के रिकॉर्ड भी बनाया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सेसे बाउ रहे। 

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी के लिए सेसे बाउ ने एक शानदार पारी खेली। सेसे बाउ ने इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 50 रन बनाए। इस दौरान सेसे बाउ के बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का देखने को मिला। इसी के साथ सेसे बाउ टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जड़ने वाले पापुआ न्यू गिनी के दूसरे बल्लेबाज बने गए। इससे पहले असद वाला इकलौते पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज थे, जिसके टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक जड़ा था। 

वेस्टइंडीज के लिए आसान नहीं रहा रनचेज

पापुआ न्यू गिनी ने इस मैच में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे उन्होंने 5 विकेट खोकर 19 ओवर में ही बना लिया, लेकिन उनके लिए ये रनचेज कर पाना आसान नहीं रहा। उनपर शुरुआत से ही पापुआ न्यू गिनी ने दबाव बनाए रखा था, लेकिन आखिरी में पापुआ न्यू गिनी  टीम ने कुछ गलतियां की जिसके कारण वेस्टइंडीज ने यह मैच अपने पक्ष में कर लिया। वरना एक समय पर वेस्टइंडीज ने 97 के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए थे और उन्हें आखिरी के 4 ओवर में जीत के लिए 40 रनों की जरूरत थी। वहां से रोस्टन चेस और आंद्रे रसेल ने अपनी टीम की पारी को संभाला और उन्हें मैच जिताया। रोस्टन चेस ने इस मैच में 27 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड से जुड़ा ये दिग्गज, टीम को तीसरी बार चैंपियन बनाने में करेगा मदद

T20 World Cup के दौरान इंग्लैंड की टीम में क्या होगा बेयरस्टो का रोल, कप्तान बटलर ने किया साफ

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top