उद्योग/व्यापार

टर्नअराउंड प्लान लागू करने को तैयार है वोडाफोन, इन अहम सर्किल में होगा कंपनी का फोकस

वोडाफोन आइडिया अब टर्नअराउंड के लिए रणनीति लागू करने की तैयारी में है। इसके तहत कंपनी अपने प्रीमियम क्लाइंट्स को बनाए रखने की हरमुमकिन कोशिश करेगी, जबकि अपनी डिजिटल मौजूदगी को भी ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने की कोशिश करेगी। टेलीकॉम कंपनी के टर्नअराउंड प्लान से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि कंपनी का प्रमुख मकसद 17 अहम सर्किल में अपने मौजूदा यूजर बेस को बनाए रखना है। खास तौर पर कंपनी का इरादा हाई एवरेज रेवेन्यू वाले बेस पर ध्यान रखना है।

सूत्रों ने बताया कि कंपनी ज्यादा खर्च करने वाले सब्सक्राइबर्स को भी कंपनी से जोड़ने पर गौर करेगी। साथ ही, ग्राहकों को हासिल करने के लिए डिजिटल पहुंच को भी बढ़ाएगी। इसके अलावा, कंपनी का इरादा स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के जरिये मौजूदा ग्राहकों के लिए बेहतर ऑफर पेश करना है। मिसाल के तौर पर एंटरटेनमेंट, कंटेंट और क्लाउड गेमिंग के लिए पहले ही दो पार्टनरशिप पर हस्ताक्षर हो चुके हैं।

वोडाफोन आइडिया के COO अभिजीत किशोर ने मनीकंट्रोल को बताया कि कंपनी लगातार कस्टमाइजिंग सॉल्यूशंस में निवेश कर रही है और कस्टमर्स को बनाए रखने के लिए अपनी सर्विस को बेहतर बना रही है। उन्होंने कहा, ‘हम अपने यूजर्स को यूनीक ऑफर उपलब्ध कराने और उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ कंपनी ने वोडाफोन स्टोर पर कस्टमरों की शिकायतों के जल्द निपटारे के लिए स्पेशल डेस्क और हेल्पलाइन के जरिये बेहतर सपोर्ट उपलब्ध करा रही हैं।

प्राथमिकता वाले सर्किल

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) फिलहाल 23 सर्किल में काम करती है। कंसल्टिंग फर्म एनालिसस मैसन के प्रिंसिपल अश्विंदर सेठी ने बताया, ‘ वोडाफोन का 14 सर्किल में 15 पर्सेंट मार्केट शेयर है और कंपनी के कुल रेवेन्यू में इन सर्किल का योगदान 70-75 पर्सेंट है। हमारा अनुमान है कि कंपनी नेटवर्क (4जी एक्सपैंशन और 5जी लॉन्च), सेल्स और डिस्ट्रिब्यूशन के मामले में इन सर्किल पर फोकस करेगी।’

Source link

Most Popular

To Top