उद्योग/व्यापार

‘जमीन के बदले नौकरी’ मामले में तेजस्वी यादव से पूछताछ जारी, ED ऑफिस के बाहर RJD कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

Land For Job Scam Case: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav arrives at ED office in Patna) से ‘जमीन के बदले नौकरी’ संबंधी कथित घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर रही है। तेजस्वी मनी लॉन्ड्रिंग संबंधी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को पटना स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मंगलवार सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर ED के कार्यालय पहुंचे। ED ऑफिस के बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने ED के खिलाफ नारेबाजी की।

पटना में प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर भारी संख्या में RJD कार्यकर्ता और समर्थक जुटे हुए हैं। इसी मामले में उनके पिता और RJD प्रमुख लालू प्रसाद से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सोमवार को 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। संघीय जांच एजेंसी ने प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए 19 जनवरी को नए समन जारी किए थे।

RJD प्रमुख लालू यादव के साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रहीं। वे सोमवार सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर ईडी कार्यालय पहुंचे थे और 9 घंटे अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद वहां से रात 8 बजकर 50 मिनट पर अपने आवास के लिए रवाना हुए। उन्होंने बताया कि मामले के जांच अधिकारी ने PMLA के तहत प्रसाद का बयान दर्ज किया।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘महागठबंधन’ से अलग होने के एक दिन बाद लालू प्रसाद केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए। इस गठबंधन में RJD सबसे बड़ा घटक दल है।

ये भी पढ़ें- Chandigarh Mayor Election: बीजेपी ने जीता चंडीगढ़ मेयर का चुनाव, लोकसभा चुनाव से पहले AAP-कांग्रेस को बड़ा झटका

RJD का बीजेपी पर हमला

ED कार्यालय में लालू को प्रवेश कराने के बाद उनकी बेटी मीसा भारती ने कहा, “जब भी कोई केंद्रीय जांच एजेंसी हमारे परिवार के किसी सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाती है तो हम वहां जाते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं और उनके सभी सवालों का जवाब देते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “उनकी (लालू) स्वास्थ्य स्थिति के कारण उनके लिए अकेले जाना मुश्किल है, यही कारण है कि जब भी वह कहीं जाते हैं तो किसी को उनके साथ जाना पड़ता है। उनसे पूछताछ अभी भी जारी है।”

सोमवार शाम को भारती ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान आरोप लगाया, “यह बिल्कुल स्पष्ट है कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं केंद्र ED और CBI के माध्यम से विपक्षी नेताओं को निशाना बना रहा है। इससे पहले दिन के समय, सिंगापुर में रह रहीं लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने दावा कि उनकी बहन भारती के बार-बार अनुरोध के बाद भी ईडी अधिकारियों ने RJD प्रमुख के किसी भी सहायक को केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करने और उनके साथ जाने की अनुमति नहीं दी।”

Source link

Most Popular

To Top