राजनीति

जब भी आप Modi सरकार की आलोचना करते हैं, आपको राष्ट्र-विरोधी कह दिया जाता है: Tharoor

Tharoor

प्रतिरूप फोटो

ANI

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब भी लोग मोदी सरकार की आलोचना करते हैं, उनपर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि असहमति को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व वाली सरकार और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल की तुलना की।

चंडीगढ़ । कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि जब भी लोग मोदी सरकार की आलोचना करते हैं, उनपर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि असहमति को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व वाली सरकार और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल की तुलना की। उन्होंने कहा कि नेहरू ने कहा था कि भारत के लोगों में लोकतंत्र को स्थापित करना और प्रोत्साहित करना होगा। मोदी का जिक्र करते हुए थरूर ने कहा कि वर्षों पहले नेहरू द्वारा 70 साल पहले स्थापित लोकतांत्रिक संस्थानों और मूल्यों के कारण एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका। 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ आए थरूर ने कहा, “लोकतंत्र में हमें सरकार को चुनौती देने और आलोचना करने का अधिकार है। लेकिन जब भी आप सरकार की आलोचना करते हैं, तो आप पर राष्ट्र-विरोधी होने का आरोप लगा दिया जाता है।” पंजाब में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के बाद यहां आए थरूर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इसका मतलब है कि आपका आलोचना करना अब वैध नहीं है। आपको हिंदू विरोधी और राष्ट्र विरोधी करार दिया जाता है, ये क्या है।” नेहरू के बारे में थरूर ने कहा, “आज उनकी 60वीं पुण्य तिथि है। उन्होंने हमारे लोकतंत्र के निर्माण व विकास में योगदान दिया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top