राजनीति

चुनाव आयोग से मिले BJP के नेता, पीयूष गोयल बोले- चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को कमजोर करने की कोशिश कर रहा विपक्ष

bjp ec

ANI

पीयूष गोयल ने कहा कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मुलाकात कर 4 अहम कदम उठाने की मांग और आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ, मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य अधिकारियों से मिलने के लिए रविवार को चुनाव आयोग गए। उन्होंने आयोग से भारत की चुनावी प्रक्रिया की अखंडता की सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण उपाय लागू करने का आग्रह किया। गोयल ने आरोप लगाया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन सहयोगियों के नेतृत्व में कुछ राजनीतिक दल, कुछ नागरिक समाज समूहों और गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर चुनावी प्रक्रिया को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं।

पीयूष गोयल ने कहा कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मुलाकात कर 4 अहम कदम उठाने की मांग और आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पहला यह कि हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि मतगणना प्रक्रिया में लगे प्रत्येक अधिकारी को निर्धारित प्रक्रिया की छोटी से छोटी जानकारी से पूरी तरह परिचित होना चाहिए और सभी ईसी प्रोटोकॉल के साथ लगन से काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दूसरा, मतगणना के दौरान चुनावी प्रक्रिया की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए और परिणामों की घोषणा…तीसरा, चुनावी प्रक्रिया को कमजोर करने के व्यवस्थित प्रयासों का संज्ञान लेना और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना। बैठक के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने चुनावी प्रक्रिया की अखंडता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चार प्रमुख अनुरोधों को रेखांकित किया। गोयल ने कहा कि, उन्होंने मतगणना प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारियों को निर्धारित प्रक्रियाओं से पूरी तरह परिचित होने और चुनाव आयोग के सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top