बड़ी खबर

घर में बने नए टॉयलेट से एक साथ निकले 35 सांप, Video देख कांप जाएगी रूह

घर के टॉयलेट में छुपे थे सांप- India TV Hindi

Image Source : ANI
घर के टॉयलेट में छुपे थे सांप

अगर इंसान एक सांप को देख ले तो अपनी जान बचाने के लिए दूर भाग खड़ा होता है। लेकिन तब क्या होगा जब आपको एक साथ 35 सांप टॉयलेट में बिलबिलाते मिल जाएं। जिन्हें देखते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। कुछ ऐसी ही घटना घटी असम के नागांव जिले के कलियाबोर इलाके में। जहां एक घर में करीब 35 सांप रेंगते हुए पाए गए। इन सांपो को देखते ही घर के मालिक ने एक स्नेक कैचर को बुलाया। जिसने घर में घुसकर उन सभी सांपों को एक साथ बाहर निकाला। स्नेक कैचर ने घर में मिले सांपों के बारे में बताते हुए कहा- “घर के मालिक ने मुझे सांपों की मौजूदगी के बारे में बताया और मैं मौके पर पहुंचा। मैंने देखा कि उस जगह पर कई सांप रेंग रहे थे। मैंने घर में नवनिर्मित शौचालय से लगभग 35 सांपों को रेंगते हुए बरामद किया। बाद में मैंने उन्हें छोड़ दिया।”

टॉयलेट में सांपों के छुपने की घटनाएं अक्सर हमें सोशल मीडिया पर देखने को मिलती हैं। ऐसे में आप सांप को आपके शौचालय में घुसने से कैसे रोक सकते हैं इसके लिए कुछ उपाय हैं। जिसे हर किसी को जानना चाहिए। इंटरनेट पर कई लोगों ने ऐसे सवाल पूछे हैं। जिसके जवाब में कोरा नाम की वेबसाइट ने कई तरीकों के बारे में बताया।


 

1. बाथरूम की खिड़कियां और स्लाइडिंग दरवाजे बंद रखें। टॉयलेट में लगी जालियां भी पूरी तरह से बंद कर दें, ताकि सांप अंदर न घुस सके।

2. अपने घर में चूहों को आने से रोकें। साँप भोजन के निशान का अनुसरण करेंगे, इसलिए यदि आपके घर के आस-पास या अंदर चूहे हैं, तो उन्हें जल्दी से जल्दी वहां से बाहर भगा दें।

3. आपके घर के आसपास की सभी झाड़ियाँ ठीक से साफ हों और उन्हें अच्छी तरह से जला दिया गया हो, ताकि घर के आसपास कोई भी सांप पनपने न पाए।

4. हमेशा अपने टॉयलेट सिंक को नियमित रूप से धुआँ से साफ करें।

5. अपने शौचालय का ढक्कन हर समय बंद रखें और जब आप बाथरूम में न हों तो अपने बाथरूम फिल्टर को ढकने के लिए एक सपाट टाइल का उपयोग भी कर सकते हैं ताकि पाइप के माध्यम से सांप न आ सके।

6. हमेशा अपने टॉयलेट सिंक पर बैठने से पहले उसके अंदर ठीक से देख लें, अंधेरे में टॉयलेट का इस्तेमाल करने से बचें और सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल भी करने से बचें। 

ये भी पढ़ें:

Mount Everest पर लगा जाम, पहाड़ चढ़ने के लिए उमड़ा जनसैलाब, Video में दिखी लोगों की लंबी लाइन

KKR की जीत के बाद वायरल हुआ रिंकू सिंह का Vlog, दोस्तों की मौज लेते हुए दिखे युवा खिलाड़ी

 

Source link

Most Popular

To Top