खेल

गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Gautam Gambhir With Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : PTI
गौतम गंभीर और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच की तलाश को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुछ दिन पहले इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल का अंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ हो जाएगा जिसके बाद ये पोजीशन खाली होगी। इसको लेकर अभी से बीसीसीआई ने अगले हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है जिसमें अब एक नाम पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी जुड़ा है जो बीसीसीआई की पसंदीदा उम्मीदवारों में से एक माने जा रहे हैं।

आईपीएल 2024 सीजन खत्म होने के बाद गंभीर के साथ चर्चा कर सकता बीसीसीआई

गौतम गंभीर जो अभी आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए मेंटर की भूमिका को निभा रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार गंभीर से बीसीसीआई ने इस पोजीशन को लेकर संपर्क किया था, जिसके उनसे आगे की बातचीत आईपीएल का सीजन पूरा होने के बाद की जाएगी। भारतीय टीम के हेड कोच की पोजीशन को लेकर बीसीसीआई की तरफ जारी की गई नोटिफिकेशन के लिए आवेदकों को 27 मई तक अपना आवेदन जमा करना है। द्रविड़ ने पहले ही बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे दी थी कि वह हेड कोच की पोजीशन में अपने कार्यकाल को टी20 वर्ल्ड कप के बाद आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

गंभीर को नहीं है अब तक कोचिंग का अनुभव

साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले गौतम गंभीर ने अब तक घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए कोच के पद पर भूमिका नहीं निभाई है। हालांकि वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के कोचिंग स्टाफ के प्रमुख जरूर रह चुके हैं। गंभीर ने साल 2022 और 2023 में खेले गए आईपीएल सीजन में एलएसजी टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभाई थी जिसमें टीम दोनों सीजन प्लेऑफ में पहुंची थी। वहीं केकेआर के लिए आईपीएल के 17वें सीजन में वह इस भूमिका को निभा रहे हैं और टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में भी पहले स्थान पर है।

ये भी पढ़ें

कैसा है बेंगलुरु में वेदर, क्या RCB के लिए मौसम बन सकता है विलेन, जानें लेटेस्ट अपडेट

RCB vs CSK मैच में इन 2 खिलाड़ियों की भी जंग, एक दूसरे से आगे निकलने की होड़

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top