उद्योग/व्यापार

कोटक महिंद्रा बैंक के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर मणियन का तत्काल प्रभाव से इस्तीफा

कोटक महिंद्रा बैंक के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर केवीएस मणियन ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। बैंक ने 30 अप्रैल को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया, ‘कृपया ध्यान दें कि कृष्णन वेंकट सुब्रमण्यन (केवीएस मणियन) अब बैंक के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर नहीं रह गए हैं। उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।’

मणियन पिछले 30 साल से कोटक महिंद्रा बैंक के साथ काम कर रहे थे और उन्हें जनवरी में हुए फेरबदल में प्रमोशन मिला था। मणियन ने अपने इस्तीफा पत्र में लिखा, ‘ मैं फाइनेंशियल सर्विसेज में अवसर तलाश करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक से इस्तीफा दे रहा हूं। इस वजह से मैं बैंक के बोर्ड से भी हट जाऊंगा।’ उन्होंने आईआईटी, बीएचयू से पढ़ाई की है और उनके पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है। इसके अलावा, उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से फाइनेंशियल मैनेजमेंट की भी डिग्री हासिल की है।

कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया कि बैंक की डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर शांति एकबरम इनवेस्टमेंट बैंकिंग और इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज व एसेट रीकंस्ट्रक्शन बिजनेस की जिम्मेदारी संभालेंगी, जो पहले मणियन देखते थे। इसके अलावा, बैंक के नए एमडी और सीईओ अशोक वासवानी सीधे तौर पर होलसेल, कमर्शियल और प्राइवेट बैंक का काम देखेंगे। वासवानी ने कहा, ‘मणियन ने कोटक महिंद्रा बैंक में 29 साल गुजारे और हम इस जुड़ाव के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देते हैं।’ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 30 अप्रैल को कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर 1.01 पर्सेंट गिरकर 1,623.75 पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top