उद्योग/व्यापार

कमजोर लिस्टिंग के बाद लगा 5% का अपर सर्किट, IPO निवेशकों को 10% तक का मुनाफा

Kalahridhaan Trendz IPO Listing: टेक्सटाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी कालाहरिधान ट्रेंडज लिमिटेड के शेयर आज एनएसई पर 4.78 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के तुरंत बाद शेयरों में 5% का अपर सर्किट लग गया, जिससे आईपीओ निवेशकों का मुनाफा अब बढ़कर करीब 10 फीसदी हो गया है। कालाहरिधान ट्रेंडज लिमिटेड का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 15 से 20 फरवरी के बीच बोली के लिए खुला था। इसका इश्यू प्राइस 45.00 रुपये था। हालांकि इसके शेयर आज अपने इश्यू प्राइस से करीब 4.78 फीसदी ऊपर 47.15 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए।

लिस्टिंग के बाद कालाहरिधान ट्रेंडज लिमिटेड के शेयरों ने अपनी 5% की अपर सर्किट सीमा को छू लिया और खबर लिखे जाने के समय इसके शेयर अपने इश्यू प्राइस से करीब 10 फीसदी ऊपर 49.50 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। कंपनी के शेयर एनएसई के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं।

कंपनी का आईपीओ साइज 22.49 करोड़ रुपये था। इस आईपीओ के तहत 49.98 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए थे। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) का हिस्सा शामिल नहीं था। कंपनी ने बताया कि वह आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी।

यह भी पढ़ें- 77 रुपये का शेयर, ₹186 पर हुआ लिस्ट, IPO निवेशकों को पहले ही दिन मिला 141% का बंपर मुनाफा

कंपनी के बारे में

कालाहरिधान ट्रेंड्ज़ लिमिटेड की स्थापना 2016 में हुई थी और यह कपड़ों की रंगाई करती है। कंपनी कढ़ाई के साथ कपड़ों की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग, ग्रे फैब्रिक्स के ट्रेडिंग, ग्रे फैब्रिक्स की खरीद और B2B मार्केट में बिक्री के लिए सूटिंग, शर्टिंग और ड्रेस फैब्रिक्स की छपाई और रंगाई में लगी हुई है। कंपनी के दो डिवीजन हैं, जिनमें कढ़ाई और बुनाई और कपड़ों की रंगाई तथा छपाई शामिल है।

कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी अहमदाबाद, गुजरात में स्थित है और इसकी प्रोडक्शन कैपिसिटी 1 लाख मीटर प्रति दिन है। 31 दिसंबर 2023 तक कंपनी ने कई डिपार्टमेंट्स में कुल 12 परमानेंट कर्मचारियों को नियुक्त किया है। 31 मार्च 2023 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष और 31 मार्च 2022 के बीच कंपनी के रेवेन्यू में 0.14 फीसदी की वृद्धि हुई और प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (PAT) में 170.52% की बढ़ोतरी हुई।

Source link

Most Popular

To Top