राजनीति

ओडिशा के सीनियर IPS पर ECI का बड़ा एक्शन, तत्काल सस्पेंड करने के दिए आदेश; जानें वजह

ओडिशा के सीनियर IPS को तत्काल सस्पेंड करने के ECI ने दिए आदेश - India TV Hindi

Image Source : PTI(FILE)
ओडिशा के सीनियर IPS को तत्काल सस्पेंड करने के ECI ने दिए आदेश

इलेक्शन कमीशन ने चुनाव के संचालन में अनुचित हस्तक्षेप करने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ IPS ऑफिसर डीएस कुट्टे को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया और एक अन्य IPS अधिकारी आशीष सिंह को इसी तरह के आरोपों पर AIIMS निदेशक द्वारा गठित एक विशेष मेडिकल बोर्ड द्वारा विस्तृत चिकित्सा जांच के लिए उपस्थित होने के लिए कहा। ECI के आदेश में कहा गया है कि 1997 बैच के आईपीएस डी.एस. कुटे, जो सीएम के विशेष सचिव हैं, को चुनाव के संचालन में अनुचित हस्तक्षेप के लिए प्रासंगिक सेवा नियमों के तहत निलंबित कर दिया जाएगा।

इस तारीख तक करना होगा रिपोर्ट 

ECI ने कहा कि कुट्टे का मुख्यालय रेजिडेंट कमिश्नर ओडिशा, नई दिल्ली के कार्यालय में तय किया गया है, जहां उन्हें 29 मई की दोपहर तक रिपोर्ट करना होगा। आदेश में कहा गया है, “मुख्य निर्वाचन अधिकारी ओडिशा, कुट्टे को जारी किए जाने वाले आरोप पत्र का मसौदा ओडिशा के मुख्य सचिव को प्रदान करेंगे और ओडिशा के मुख्य सचिव 30 मई की शाम 5:00 बजे तक प्रासंगिक सेवा नियमों के तहत आरोप पत्र की व्यवस्था करेंगे।”

ECI ने आईपीएस आशीष सिंह पर क्या कहा

2010 बैच के आईपीएस आशीष सिंह, जो अब आईजी (सीएम सुरक्षा) के रूप में काम कर रहे हैं, पर कहा कि चूंकि वह 4 मई से मेडिकल छुट्टी पर हैं, इसलिए वह एम्स भुवनेश्वर के निदेशक द्वारा गठित एक विशेष मेडिकल बोर्ड द्वारा विस्तृत चिकित्सा जांच के लिए खुद को प्रस्तुत करेंगे। ECI के आदेश में कहा गया है, “मुख्य निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए समन्वय करेंगे कि एम्स भुवनेश्वर के निदेशक बीमारी और इलाज का पता लगाने के लिए एक विशेष मेडिकल बोर्ड का गठन करें।”

ECI ने खोरधा विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक उम्मीदवार प्रशांत जगदेव के खिलाफ दर्ज मामले में भी शीघ्र जांच का आदेश दिया, जिन्हें एक मतदान केंद्र में EVM को नुकसान पहुंचाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें- Delhi University Admission 2024: UG कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, जानें कौन कर सकता है अप्लाई


RBSE 10th result 2024: इस तारीख को जारी होगा राजस्थान बोर्ड 10वीं का परिणाम, रिजल्ट डेट घोषित

 

 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top