उद्योग/व्यापार

ऐसा क्या हुआ HDFC बैंक ने पुलिसवाले को नहीं दिया लोन! होम मिनिस्ट्री को कर दी शिकायत

जम्मू और कश्मीर के एक पुलिसकर्मी ने दावा किया है कि एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) पुलिसवालों को लोन नहीं देता। बैंक की नीति पुलिस अधिकारियों को लोन देने के खिलाफ है। उस पुलिस अधिकारी को यह लोन के लिए अप्लाई करने के बाद पता चली। सोशल मीडिया पर बातचीत करते हुए इम्तियाज हुसैन ने कहा कि उसको इस “खाकी लोगों के लिए” के खिलाफ इस नीति के बारे में जानकर हैरानी हुई। इस बारे में HDFC Bank ने भी अपना जवाब दिया है।

पुलिस अधिकारी ने लोन न मिलने पर की शिकायत

इम्तियाज हुसैन ने एक्स पर जम्मू और कश्मीर पुलिस और गृह मंत्रालय को टैग करके लिखा कि एचडीएफसी बैंक में पर्सनल लोन के लिए आवेदन किया। ये जानकर हैरानी हुई कि बैंक पुलिस अधिकारियों को नीति के अनुसार लोन नहीं देता है। ऐसा जानकर यह दुखद और अपमानजनक है। हमारे महान राष्ट्र की सेवा में रात दिन मेहनत करने वाले खाकी लोगों के इस प्रकार के साथ व्यवहार करना हर नागरिक के लिए अस्वीकृत होना चाहिए।

बैंक ने दिया ये जवाब

एचडीएफसी बैंक ने पोस्ट का जवाब दिया और कहा, “नमस्ते इम्तियाज, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि ऐसी कोई नीति नहीं है। पूरे देश में कई पुलिस अधिकारी हमारे मूल्यवान ग्राहक हैं, वह हमसे लोन ले चुके हैं। हम आपके अनुभव के लिए खेद हैं और आपके साथ इस मुद्दे के संबंध में संपर्क करेंगे।”

सोशल मीडिया यूजर्स हुआ परेशान

लेकिन हुसैन की पोस्ट ने कई असंतुष्ट बैंक ग्राहकों ने भी मैसेज करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने शिकायत की है कि बैंक ने उन्हें भी लोन नहीं दिया है। जबकि, उनके पास रेगुलर इनकम का सोर्स था और बैंक में सेविंग अकाउंट भी था। एक यूजर ने लिखा कि सैलरी क्लास कर्मचारियों को बैंक लोन नहीं देता लेकिन प्राइवेट बैंक नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसै लोगों को करोड़ों का लोन देते हैं।

IPO में पैसे लगाए लेकिन नहीं मिला शेयर, अबकी बार आजमाएं यह तरीका

Source link

Most Popular

To Top