बड़ी खबर

एक घंटे में जेल से बाहर आ सकते हैं केजरीवाल, रिसीव करने के लिए पत्नी सुनीता घर से निकलीं

अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक घंटे में तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। उनको रिसीव करने के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल घर से निकल गई हैं। सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल जा रहीं हैं जहां वो केजरीवाल को रिसीव करेंगी। सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल के बेल की ऑर्डर कॉपी तिहाड़ पहुंच गई है। अब तिहाड़ जेल प्रशासन इस बेल कॉपी को स्टडी तर रहा है। इसके बाद केजरीवाल को तिहाड़ से छोड़ने पर फैसला होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक घंटे में केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर होंगे।

तिहाड़ जेल से लेकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर तक हलचल

वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने भी केजरीवाल की रिहाई पर खुशी जाहिर की है और इसे लोकतंत्र की जीत बताया है। कुल मिलाकर इस वक्त आम आदमी पार्टी का जोश बिलकुल हाई है। आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगने लगी है। तिहाड़ जेल में भी हलचल तेज है। केजरीवाल को रिसीव करने आम आदमी पार्टी के बड़े नेता भी तिहाड़ जेल जाने वाले हैं।

LIVE Updates:

  • अंतरिम जमानत पर न्यायिक हिरासत से केजरीवाल की रिहाई पर भारी भीड़ उमड़ने की आशंका में यहां तिहाड़ जेल परिसर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
  • आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के पार्टी विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का “स्वागत” करने के लिए तिहाड़ पहुंचने को कहा है।

केजरीवाल को चुनाव रिजल्ट से पहले करना होगा सरेंडर

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और जेल वापस जाना होगा। पीठ ने केजरीवाल के वकील अभिषेक सिंघवी के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया कि उन्हें पांच जून तक अंतरिम जमानत दी जाए। एक जून को लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें-

अंतरिम जमानत तो मिल गई, लेकिन अरविंद केजरीवाल क्या-क्या नहीं कर सकेंगे, जानिए

अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत, जानें किसने क्या कहा

Source link

Most Popular

To Top