खेल

एक ओवर में तीन नो बॉल किस्से के बाद BPL नहीं खेलेंगे शोएब मलिक, जानिए इसके पीछे की वजह

BPL- India TV Hindi

Image Source : TWITTER/GETTY
शोएब मलिक

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 22 जनवरी को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खुलना टाइगर्स के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान फॉर्च्यून बरिशाल के स्टार टी20 खिलाड़ी शोएब मलिक ने अपने चौथे ओवर में तीन नो बॉल फेंकी थी। जिसके बाद से ही हर ओर इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि शोएब मलिक ने मैच फिक्सिंग की है। फ्रैंचाइजी के मालिक तक ने उनपर एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान मैच फिक्सिंग का इल्जाम लगा डाला, जिसमें उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट से इस बात पर ध्यान देने का आग्रह किया था। लेकिन अजीब बात यह रही कि फ्रैंचाइजी के मलिक कुछ ही देर बाद अपने बयान से मुकर गए।

टीम के मालिक का बड़ा बयान

जब मिजानूर को बताया गया कि बीसीबी की एसीयू वास्तव में 25 जनवरी को मामले की जांच कर रही है, तो उन्होंने चैनल 24 को बताया, “यह (एसीयू द्वारा शोएब की तीन नो बॉल की जांच) की जानी चाहिए।” उन्होंने कहा कि एक ऑफ स्पिनर द्वारा फेंके गए एक ओवर में तीन नो बॉल मुझे वास्तव में बेतुकी लग रही हैं और हम वहां मैच हार गए” लेकिन इस बयान के ठीक बाद मिजानूर ने शुक्रवार को टीम के फेसबुक पेज पर अपने सुर बदल दिए और फिक्सिंग की उस आग को खारिज कर दिया जिसे उन्होंने खुद भड़काया था। 

उन्होंने कहा कि “पिछले कुछ दिनों से हम शोएब मलिक के बारे में बहुत कुछ सुन रहे हैं। मैं इसका गहरा विरोध करता हूं और वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमारी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और इसलिए हम इस बारे में आगे चर्चा नहीं करना चाहते हैं।” क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू के दौरान मिजानूर ने कहा कि वह सिर्फ टीवी चैनल के साथ अपने विचार साझा कर रहे थे और अपने शब्दों के चयन पर खेद व्यक्त किया। मिजानूर ने उन रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया कि फ्रेंचाइजी ने फिक्सिंग के आरोपों के कारण मलिक का कॉन्ट्रेक्ट समाप्त कर दिया था।

टीम के लिए नहीं खेलेंगे मलिक

बीपीएल में अपने आखिरी मैच के बाग शोएब मलिक यूएई चले गए थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी छुट्टी बढ़ाने के लिए कहा, लेकिन फ्रेंचाइजी ने ऐसा करने से मना कर दिया। शोएब मलिक के 14 फरवरी तक उनके साथ रहने की उम्मीद थी। लेकिन दुबई जाने के बाद उन्होंने कहा कि वह अब  6 फरवरी को वापस आ सकते हैं। वहीं टीम के इस दौरान कई अहम मैच खेलने हैं। ऐसे में 6 तारीख को आने पर टीम को कोई फायदा नहीं होगा। यही कारण है कि फ्रेंचाइजी ओनर ने उन्हें आने से मना कर दिया और उनकी जगह अहमद शहजाद को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा और अश्विन से हुई भयंकर भूल! एक ही छोर पर खड़े हुए दोनों बल्लेबाज

केएल राहुल शतक से चूके, फिर भी बना दिया नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top