उद्योग/व्यापार

Flight Suspension: पश्चिम एशिया में तनाव जारी, Air India ने तेल अवीव के लिए फ्लाइट्स पर सस्पेंशन को इस तारीख तक बढ़ाया

इजराइल और हमास के बीच संघर्ष बना हुआ है। इसके कारण पश्चिम एशिया में तनाव जारी है। इस बीच एयर इंडिया ने पहले ही तेल अवीव के लिए अपनी फ्लाइट्स सस्पेंड कर रखी है। वहीं अब एयर इंडिया ने इस सस्पेंशन को बढ़ा दिया है। पश्चिम एशिया में जारी तनाव के बीच एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी उड़ानों का निलंबन 15 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही कहा है कि टिकट के शुल्क पर एक बार की छूट दी गई है।

फ्लाइट सस्पेंड

एयरलाइन कंपनी ने 19 अप्रैल को कहा था कि तेल अवीव के लिए उसकी उड़ानें 30 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी। यह राष्ट्रीय राजधानी और इजराइली शहर के बीच चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। एयरलाइन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि पश्चिम एशिया में जारी तनाव के बीच तेल अवीव के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स का सस्पेंशन 15 मई तक बढ़ा दिया है।

इजराइल और हमास के बीच संघर्ष

एयर इंडिया ने कहा, ‘‘हम स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं और अपने उन यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिन्होंने इस दौरान तेल अवीव की यात्रा के लिए टिकट ली हुई है। इन यात्रियों को नई तारीख निर्धारित करने और टिकट रद्द कराने को लेकर शुल्क पर एक बार की छूट दी गई है।’’ बता दें कि इजराइल और हमास के बीच संघर्ष छिड़ने के बाद से ही पश्चिम एशिया में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

तनाव बरकरार

इजराइल और हमास के कारण तनाव बरकरार है। लगभग पांच महीने के बाद, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने 3 मार्च को इजरायली शहर में सेवाएं फिर से शुरू की थीं। इजरायली शहर पर हमास के हमले के बाद एयर इंडिया ने 7 अक्टूबर, 2023 से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी थीं। जहां दोनों पक्षों के बीच तनाव बरकरार है, वहीं इजराइल और हमास समूह संभावित संघर्ष विराम पर भी बातचीत कर रहे हैं।

Source link

Most Popular

To Top